DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: जरूरत से ज्यादा अपील करने के लिए विराट कोहली पर लगा जुर्माना

आईसीसी के मुताबिक किसी इंटरनेशनल मैच में अनावश्यक अपील के नियम का उल्लंघन करने के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

indian captain virat kohli jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की आचार संहित के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। आईसीसी के मुताबिक किसी इंटरनेशनल मैच में अनावश्यक अपील के नियम का उल्लंघन करने के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। आईसीसी का कहना है कि भारतीय कप्तान अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान आचार संहिता के लेबल-1 का उल्लंघन किया। इस मैच को भारत ने 11 रनों से जीता।

खिताब की प्रबल दावेदार ENG पर मंडरा रहा WC 2019 से बाहर होने का खतरा

अपील करते हुए अंपायर के पास चले गए थे विराट
आईसीसी के बयान के मुताबिक विराट कोहली ने अफगानिस्तान की पारी के 29वें ओवर में अंपायर अलीम डार के पास जाकर आक्रामक और गलत तरीके से पगबाधा की अपील की थी। विराट कोहली ने अपनी गलती मान ली है और जुमार्ना भी स्वीकार कर लिया है। इसी कारण इस मामले को लेकर आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। इसके अलावा आईसीसी ने इस घटना को लेकर विराट कोहली के खाते में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है। कोहली के खाते में अब दो डीमेरिट अंक हैं। एक अंक उन्हें जनवरी 2०18 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए टेस्ट मैच के दौरान मिला था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Fined Indian Captain Virat Kohli for excessive appealing in India vs Afghanistan Cricket World Cup Match