फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम बने ICC के बेस्ट वनडे क्रिकेटर ऑफ दी ईयर, अवॉर्ड पाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

बाबर आजम बने ICC के बेस्ट वनडे क्रिकेटर ऑफ दी ईयर, अवॉर्ड पाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को साल 2021 का वनडे का बेस्ट मेंस क्रिकेटर चुना गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बाबर को पिछले साल उनके शानदार प्रदशर्न के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ दी...

बाबर आजम बने ICC के बेस्ट वनडे क्रिकेटर ऑफ दी ईयर, अवॉर्ड पाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 24 Jan 2022 01:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को साल 2021 का वनडे का बेस्ट मेंस क्रिकेटर चुना गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बाबर को पिछले साल उनके शानदार प्रदशर्न के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ दी ईयर (ICC Men’s ODI Cricketer Of the Year) चुना। बाबर ने इस सम्मान की रेस में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान को पीछे छोड़ा। इसके साथ ही बाबर पाकिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो वनडे क्रिकेटर ऑफ दी ईयर बने हैं। 

बाबर साल 2021 में आईसीसी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप स्थान पर रहे थे। उन्होंने साल 2021 में छह वनडे मैचों में दो शतक के सहारे 405 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 67.50 का था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा 228 रन बनाए थे। उन्हें पिछले साल ही पाकिस्तान टीम की कप्तानी मिली थी। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के किसी फॉर्मेट में पहली बार भारत को हराया। बाबर को साल 2021 की आईसीसी वनडे टीम का कप्तान और टी20 टीम का कप्तान भी चुना गया है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बाबर दोनों मैचों में जीत में प्लेयर आफ द मैच चुने गए थे। पहले वनडे में उन्होंने शतक लगाया और आखिरी वनडे में 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ 0-3 से मिली हार में पाकिस्तान के लिए वह अकेले ही डटे रहे। बाबर ने तीन मैचों में 177 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। आखिरी वनडे में उन्होंने इमामुल हक के साथ 92 रन की साझेदारी की। उन्होंने पहले 50 रन 72 गेंद में और अगले 50 रन 32 गेंद में पूरे किए जो इस साल उनका दूसरा शतक था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें