ICC CWC 2019 Cricket Fans Tough over ICC Rain Rule - CWC 2019: रास नहीं आ रहा है आईसीसी का बारिश नियम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: रास नहीं आ रहा है आईसीसी का बारिश नियम

world cup 2019  avishka fernando trumps nicholas pooran in sri lanka 23-run win over west indies

श्रीलंका के वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपना पिछला मैच जीतने के बावजूद विश्वकप के सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का इस विश्वकप में बारिश से प्रभावित मैचों को लेकर नियम प्रशंसकों को रास नहीं आ रहा है। श्रीलंका ने सोमवार (1 जुलाई) को चेस्टर ली स्ट्रीट में वेस्टइंडीज़ को 23 रन से पराजित किया था, लेकिन टीम सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी थी।

दरअसल बारिश से प्रभावित मैचों के नियम ने श्रीलंका की उम्मीदों को तोड़ा। श्रीलंका की आठ मैचों में यह तीसरी जीत थी और उसके आठ अंक हो गये हैं। मेज़बान इंग्लैंड के आठ मैचों में पांच जीत के बाद 1० अंक हैं।

ICC CWC 2019: पाक के कोच आर्थर ने कहा, भारत के जीत दर्ज नहीं कर पाने से निराश हैं

यदि सेमीफाइनल के समीकरण के लिये इंग्लैंड और श्रीलंका के अंक बराबर होते तो इंग्लैंड को ही सेमीफाइनल में प्रवेश मिलता। श्रीलंका के दो मैच बारिश के कारण रद्द हुये हैं जिनमें उसे एक एक अंक मिला है। मौजूदा स्थिति में इंग्लैंड ने पांच मैच जीते हैं और श्रीलंका ने तीन मैच जीते हैं। आईसीसी का नियम कहता है कि यदि दो टीमों के अंक बराबर होते हैं तो ज्यादा मैच जीतने वाली टीम ही आगे जाएगी।

श्रीलंका इस मामले में दुभार्ग्यशाली है कि उसके दो मैच बारिश के कारण रद्द रहे थे। लेकिन इसमें श्रीलंका का कोई कसूर नहीं है और उसे आईसीसी के नियम की सज़ा भुगतनी पड़ रही है। क्रिकइंफो के एक सवेर्क्षण में 67 फीसदी लोगों ने इस नियम को सही नहीं माना है। श्रीलंका को अपना आखिरी मैच भारत से खेलना है जबकि इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है।

यदि इंग्लैंड न्यूजीलैंड से हारता है और श्रीलंका भारत को हराता है तो दोनों टीमों के 1०-1० अंक हो जाएंगे और आगे जाने की सूरत में इंग्लैंड को फायदा होगा। श्रीलंका के लिये इस नियम के कारण अंतिम मैच अब औपचारिकता रह गया है और जीतने के बावजूद वह सेमीफाइनल की होड़ में नहीं रह पाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC CWC 2019 Cricket Fans Tough over ICC Rain Rule