DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Cup 2019, INDvsPAK: पाकिस्तान के खिलाफ राहुल-रोहित की जोड़ी ने विश्व कप में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

kl rahul and rohit sharma photo ht

मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत पाकिस्तान का सुपर हिट मुकाबला जारी है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 136 रनों की साझेदारी हुई। दोनों की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत की मैच में पकड़ मजबूत है। हालांकि केएल राहुल 57 रन बनाकर बहाब रिहाज की गेंद पर आउट हो गए।

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान विश्व कप इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत की सलामी जोड़ी ने विश्व कप के लगातार दो मैचों में शतकीय साझेदारी निभाई है। इससे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 127 रन जोड़े थे। इसमें शिखर धवन ने शानदार शतक बनाया था।

INDvsPAK: आज सचिन के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं विराट कोहली

अभी तक का दोनों टीमों का सफर

भारत ने अभी तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो में उसे जीत मिली है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को मात दी है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो यह पाकिस्तान का पांचवां मैच होगा।

इससे पहले चार मैचों में से पाकिस्तान ने एक जीता, दो गंवाया जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र जीत दर्ज की है, जबकि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार झेलनी पड़ी है। श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था।

VIDEO: घोड़े पर सवार होकर मैच देखने स्टेडियम पहुंचा पाकिस्तानी प्रसंशक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup india vs pakistan world cup match rohit sharma and kl rahul make special world cup record