DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019, INDvsPAK: बिना आउट हुए पवेलियन लौटे विराट कोहली, इस तरह हुआ खुलासा

virat kohli photo ht

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में रविवार को यहां पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 336 रन बनाये। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 140, कप्तान विराट कोहली ने 77 और केएल राहुल ने 57 रन बनाये। इस मैच में एक ऐसा भी वाकया हुआ जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। भारतीय पारी के 48वें ओवर में विराट कोहली मोहम्मद आमिर की गेंद पर कैच आउट हुए।

उन्होंने विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच थमाया लेकिन बाद में स्नीकोमीटर में साफ-साफ दिखा कि गेंद का उनके बल्ले से कोई कनेक्शन नहीं हुआ था। इस दौरान भारतीय टीम के पास डीआरएस भी था लेकिन कोहली बिना लिए ही वापस पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें: सरफराज ने नहीं मानी पीएम इमरान खान की सलाह, भुगतना पड़ा खामियाजा

बता दें कि इस मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली इस मुकाम पर सबसे तेजी से पहुंचने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने यह कीर्तिमान अपने 229वें मैच की 222वीं पारी में स्थापित किया। इस मामले में दूसरे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आते हैं, जिन्होंने केवल 276 पारियों में 11 हजार का आंकड़ा छुआ था। रिकी पॉटिंग ने 286 और सौरभ गांगुली ने 288 पारियों में इतने रन बनाए। 

इसके अलावा विराट 11 हजार के क्लब में शामिल तीसरे भारतीय हैं। सचिन तेंदुलकर (463 मैच, 18426 रन) और सौरव गांगुली (308 मैच, 11353) ने वनडे में उनसे अधिक रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: सचिन से भी तेज निकले रोहित, सिर्फ 203 पारियों में जड़ा 24वां शतक 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup 2019 virat kohli given out on despite being not out against mohammad amir delivery