DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: शिखर धवन के ‘कवर’ के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ पंत

rishabh pant and shikhar dhawan ht

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोटिल शिखर धवन के कवर के रूप में भारत की विश्व कप टीम से जोड़ा गया है। पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे। वह बुधवार को यहां पहुंचेंगे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले यहां पहुंच रहे हैं लेकिन जब तक टीम प्रबंधन धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर अंतिम फैसला नहीं करता तब तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है।

 इंग्लैंड दौरे पर आये बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। पंत ने पिछले एक साल में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक भी लगाये। सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने धवन के फिट नहीं हो पाने पर उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी। धवन बायें हाथ के अंगूठे में चोट के कारण तीन मैचों से बाहर हो चुके हैं। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान चोटिल हो गये थे। 

धवन के वर्ल्ड कप से 'OUT' होने के बाद ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह 

बता दें कि शिखर धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेलकर भारत की जीत के नायक बने थे। नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी और दर्द के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा। धवन चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की। उनका स्कैन कराया गया, जिसके बाद फ्रैक्चर का पता चला।

CWG: लॉकी फर्गुसन ने बताया, इस रणनीति के जरिये देंगे टीम इंडिया को मात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC cricket world cup 2019 Reports says Rishabh Pant asked to join Team India in England as cover for injured Shikhar Dhawan