DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWG 2019: लॉकी फर्गुसन ने बताया, इस रणनीति के जरिये देंगे टीम इंडिया को मात

lockie ferguson photo espn

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुरुआती ओवरों में संयम और आक्रामकता के मिश्रण का शानदार परिचय दे रहे हैं और ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन को लगता है कि उनकी टीम को गुरूवार को होने वाले मैच में हर छोटे मौके को भी भुनाना होगा। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक दोनों मैचों में यहां की तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितयों में क्रीज पर समय बिताने की अपनी योग्यता का अच्छा नमूना पेश किया जिसका उन्हें फायदा मिला। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाया।
 
यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में 4-1 से जीत के दौरान ही पहले पावरप्ले में सतर्कता बरतने के इस चलन की शुरुआत हो गयी थी। फर्गुसन ने न्यूजीलैंड के इंडोर नेट सत्र के बाद कहा, ''उन्होंने (भारतीय शीर्ष क्रम) दिखाया कि उनका रवैया काफी संयम भरा है और भले ही आपकी निगाह विकेट हासिल करने पर हो लेकिन आप थोड़ा महंगे साबित हो सकते हो।

पाक टीम के मैनेजर बोले, भारत के खिलाफ 'विशेष तरीके' से जश्न मनाने की योजना नहीं 

उन्होंने कहा, ''मेरा मानना है कि भारत को हराने के लिए शुरू में विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उसके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और आप उन्हें आसानी से आउट नहीं कर सकते। फर्गुसन ने कहा कि दबाव बनाने के लिए यहां तक कि छोटे छोटे मौकों को भी भुनाना जरूरी है। उन्होंने कहा, ''आपको दबाव बनाना होगा और छोटे छोटे मौके बनाकर उनका फायदा उठाना होगा। वे बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं और प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।

अच्छी फार्म में चल रहे शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। फर्गुसन ने कहा कि उन्हें इस सलामी बल्लेबाज के लिए दुख है लेकिन उन्होंने इसे अपनी टीम के लिए फायदा करार दिया। उन्होंने कहा, ''वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक है और उम्मीद है कि वह लंबे समय तक बाहर नहीं रहेगा। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बाहर रहता है तो यह अच्छा नहीं है। पेशेवर खेलों में ऐसा होता है जबकि एक खिलाड़ी चोटिल होता है और दूसरा उसकी जगह लेता है।
 
फर्गुसन ने कहा, ''मैं शिखर के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक था क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मेरा रिकार्ड अच्छा है। दुर्भाग्य से अब मुझे लगता है कि मुझे कुछ महीने और इंतजार करना होगा।

CWC 2019: शिखर धवन के ‘कवर’ के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ पंत-रिपोर्ट 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Cricket world cup 2019 new zealand fast bowler lockie Ferguson says will beat team india by this strategy