DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विश्व कप में आज चोटिल बांग्लादेश की भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से

दक्षिण अफ्रीका को आज आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे मैच में लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से बांग्लादेश का सामना करना है।

sa-vs-ban-cwc-2019-match jpg

दक्षिण अफ्रीका को आज आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे मैच में लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से बांग्लादेश का सामना करना है। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से 104 रनों से मात खानी पड़ी थी। इंग्लैंड के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी में कमजोरी साफ उजागर हो गई थी। टीम की बल्लेबाजी कप्तान फैफ डु प्लेसी और क्विंटन डि कॉक पर ही निर्भर है। इन दोनों के अलावा उसके पास कोई और ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो कमाल दिखा सके या इन दोनों की तरह रन कर सके। न ही जीन पॉल ड्यूमिनी, हाशिम अमला जैसे अनुभवी बल्लेबाज कमाल दिखा पाए थे। युवा रासी वान डर डुसेन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और डि कॉक के साथ अच्छी साझेदारी की थी।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें

डेल स्टेन के खेलने पर अभी भी संशय
बांग्लादेश के खिलाफ टीम को जीत के लिए जरूरी है कि बल्लेबाज अपने रंग में लौटें। गेंदबाजी में जरूर टीम ने पिछले मैच में अच्छा किया था और अहम समय पर वापसी कर इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक जाने से रोक दिया था। डेल स्टेन पहले मैच में नहीं खेले थे। इस मैच में भी वह मैदान पर उतरेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है। यह मैच के दिन ही पता चलेगा। स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पास कागीसो रबाडा और लुंगी एन्गिडी जैसे गेंदबाज हैं, जो बेहद खतरनाक हैं। यह दोनों अपने दम पर किसी भी टीम को निपटाने का दम रखते हैं। स्पिन में इमरान ताहिर बांग्लादेश के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं।

READ ALSO: ICC CWC 2019 AUS vs AFG: डेविड वॉर्नर की शानदार पारी, अफगानिस्तान को 7 विकेट से दी मात

चोटिल खिलाड़ी हैं बांग्लादेश की समस्या
वहीं अगर बांग्लादेश की बात की जाए तो वह अपने खिलाड़ियों की चोटों की समस्या से जूझ रही है। नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते वक्त तमीम इकबाल को कलाई में चोट लग गई है और उनकी फिटनेस पर अभी भी संशय बरकरार है। उनके अलावा कप्तान मशरेफ मुर्तजा को भी मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है। भारत के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में उन्हें यह समस्या हुई थी। मतुर्जा ने हालांकि कहा था कि वह ठीक हैं और पहले मैच में खेलेंगे। तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी पिड़ली में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। महामदुल्लाह को कंधे में चोट है तो वहीं शाकिब अस हसन को पीठ में समस्या है। हालांकि शाकिब के मैच के दिन फिट होने की पूरी उम्मीदें हैं। 

बांग्लादेशी टीम कर सकती है उलटफेर
अगर बांग्लादेश के खिलाड़ी चोटों से पार पा लेते हैं तो यह टीम खतरनाक साबित हो सकती है। इस टीम में उलटफेर करने का दम है। बल्लेबाजी में तमीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, महामदुल्लाह और शाकिब टीम की ताकत हैं। मुश्फिकुर रहीम ने अभ्यास मैच में अच्छा किया था और वह अच्छे फॉर्म में भी चल रहे हैं। टीम को सौम्य सरकार और तमीम के बल्ले चलने की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में टीम रहमान, अबु जायद, मशरफे मुर्तजा पर निर्भर है तो वहीं स्पिन में शाकिब का साथ देने के लिए मेहेदी हसन मिराज मौजूद हैं।

READ ALSO: ICC CWC 2019; NZ vs SL: मुनरो-गप्टिल के अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

टीमें (सम्भावित) : 

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायद, महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसाद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

दक्षिण अफ्रीका : फैफ डु प्लेसी (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागीसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी, जीन पॉल ड्यूमिनी, एंडिले फेहुलक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Cricket World Cup 2019 Match Preview of South Africa vs Bangladesh World Cup Match No 5th at Kennington Oval London