DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विश्व कप में आज अफगान लड़ाकों से होगी श्रीलंकाई शेरों की भिड़ंत

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी मात खाने के बाद श्रीलंकाई टीम टूनार्मेंट के अपने दूसरे मैच में आज अफगानिस्तान की टीम से भिड़ेगी।

sl vs afg jpg

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी मात खाने के बाद श्रीलंकाई टीम टूनार्मेंट के अपने दूसरे मैच में आज अफगानिस्तान की टीम से भिड़ेगी। दोनों टीमें कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में मुकाबला खेलेंगी। श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रनों पर सिमट गई थी, वहीं अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद भी बल्लेबाजी में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी और 200 के पार जाने में सफल रही थी। इन दोनों की तुलना की जाए तो अफगानिस्तान की टीम इस समय बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसके अंदर जीतने के लिए वो जुनून और प्रतिद्वंद्विता है जिसकी दरकार होती है। वहीं श्रीलंकाई टीम हताशा से भरी नजर आ रही है।

CC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें

श्रीलंका की टीम हताशा से भरी तो अफगानी टीम जुनूनी दिख रही
बल्लेबाजी में तो टीम न्यूजीलैंड के सामने कुछ भी नहीं कर पाई थी। सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ही कुछ रन किए थे। दूसरी ओर, अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है। तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदीन नैब, दौलत जादरान, हामिद हसन हैं जो अच्छी लय में हैं। श्रीलंका की गेंदबाजी भी कमजोर है। सबसे अनुभवी लसिथ मलिंगा उस फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप भी प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं। जीतने के लिए इन सभी को बेहतर करने की जरूरत है।

अफगानिस्तन ने ऑस्ट्रेलिया के सामने दियाया था संर्घष का जज्बा
अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में पिछले मैच में नाजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह ने बल्ले से अच्छा किया था। नैब ने भी संघर्षपूर्ण पारी खेली थी।  टीम के लिए चिंता की बात सलामी बल्लेबाजी होगी क्योंकि पहले मैच में मोहम्मद शाहजाद और हजरतुल्लाह जजई खाता भी नहीं खोल पाए थे। यह मैच सही मायने में श्रीलंका के लिए चुनौती है क्योंकि इस समय 1996 की विश्व विजेता की स्थिति अंतरराष्ट्रीय स्तर में अफगानिस्तान से भी गई गुजरी है।

READ ALSO: ICC World Cup 2019: भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका उतर सकता है नई रणनीति के साथ

संभावित टीमें (सम्भावित) :  

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजई, हजरतुल्लाह जजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Cricket World Cup 2019 Match No 7th Afghanistan vs Sri Lanka Match at Sophia Gardens ground Cardiff Read the Preview