DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI: शमी या भुवी, जानिए सचिन के हिसाब से कौन होना चाहिए प्लेइंग XI का हिस्सा

sachin-tendulkar jpg

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल करने में अपील की। भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को परेशान करते रहे हैं और इसलिए तेंदुलकर ने उन्हें शमी पर तरजीह दी।
 
तेंदुलकर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''यह भारत के लिये अच्छी खबर है कि भुवनेश्वर कुमार फिट है। मैंने उसके शारीरिक हाव भाव देखे हैं जिससे पता चलता है कि वह वास्तव में आत्मविश्वास से भरा हुआ है। भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गये थे और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाये थे। उनकी जगह टीम में आने वाले शमी ने इस मैच में हैट्रिक बनायी थी।

बल्लेबाजी कोच बांगड़ के बेटे को गेंदबाजी कोच अरूण ने दिए टिप्स
 
तेंदुलकर ने कहा, ''भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी मैच के लिये अगर मुझे भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में से किसी एक को चुनना पड़े तो मैं निश्चित तौर पर भुवनेश्वर का चयन करूंगा। उन्होंने कहा, ''इसका एकमात्र कारण यही है कि भुवनेश्वर कुमार क्रिस गेल को बाहरी कोण पर गेंद कर सकते हैं जिससे वह असहज महसूस कर सकते हैं। मुझे अब भी याद है कि मैंने जो अंतिम टेस्ट मैच खेला था उसमें भुवनेश्वर कुमार ने किस तरह से क्रिस गेल को परेशान किया था। तेंदुलकर ने कहा, ''मैं समझता हूं कि यह मोहम्मद शमी के लिये थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा लेकिन मेरा मानना है कि इस मैच के लिये भुवनेश्वर कुमार को चुना जाना चाहिए।

गेल का संन्यास पर 'यूटर्न', WC के बाद भारत के खिलाफ खेलेंगे सीरीज 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup 2019 india vs west indies sachin tendulkar picks between bhuvneshwar kumar and mohammed shami for clash against west indies