DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019, INDvsNZ: भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड से, आंकड़ों में जानिए कौन है किस पर भारी

यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं।

india vs new zealand world cup photo hindustan times

भारत ने इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप में शानदार तरीके से अपना अभियान शुरू किया है। अपने शुरुआती दोनों मैचों में भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को आसानी से मात दे दी। जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी थी। इसके बाद 'मेन इन ब्‍ल्‍यू' ने गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराकर अपनी बादशाहत साबित की। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर ये रही कि दोनों मैचों में उसके एक-एक ओपनर ने शतक जमाया। रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन की मैच विनिंग पारी खेली। इसके बाद शिखर धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की उम्‍दा पारी खेली। इसके अलावा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया और दो मैचों में 19 विकेट चटकाए।

टीम को अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है। यह मैच गुरुवार को खेला जाएगा। कीवी टीम से जीतकर भारत जीत का हैट्रिक लगाना चाहेगा। हालांकि, उसके लिए यह काम आसान नहीं होगा क्‍योंकि केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय अंक तालिका में टॉप पर काबिज है। न्‍यूजीलैंड ने अब तक विश्‍व कप 2019 में तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसने जीत दर्ज की। बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने तीनों मैच एशियाई टीमों (श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान) के खिलाफ खेले और जीत हासिल की।

ICC CWC 2019:आज ब्रिस्टल में SL के सामने होगी BAN की चुनौती-प्रीव्यू

दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों की बात की जाए तो विश्‍व कप इतिहास में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें से कीवी टीम ने चार जबकि मेन इन ब्‍ल्‍यू ने तीन मैच जीते। टीम इंडिया की कोशिश इस बार हिसाब 4-4 से बराबर करने की होगी। ओवरऑल वनडे मैचों की बात की जाए तो दोनों टीमें आपस में 105 बार भिड़ चुकी हैं। इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। भारत ने 55 मैच जीते जबकि न्‍यूजीलैंड ने 45। एक मैच टाई रहा और 5 मैचों के नतीजे नहीं निकले। यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं।

विराट कोहली के इस अंदाज पर फिदा हुईं अनुष्का शर्मा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup 2019 india vs new zealand here is the stats between both team in world cup and overall one day