DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019, INDvsENG: 'वनडे फॉर चिल्ड्रन कैम्पेन' के लिए नीला हुआ एजबेस्टन

one day for children campaign

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां एजबेस्टन मैदान पर जारी मैच में आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ के साझेदारी में चलाए गए 'वनडे फॉर चिल्ड्रन कैम्पेन' का प्रचार किया गया। इस मैच के दौरान फंड जुटाने के लिए मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' ब्रैंडेड किट पहनकर कई गतिविधियों में भाग लेते नजर आएंगे। इस कैम्पेन से जमा किए गए धन को दुनियाभर में क्रिकेट खेले जाने वाले देशों में बच्चों के लिए यूनिसेफ द्वारा किए गए कार्यों को समर्थन प्रदान किया जाएगा। इसके जरिए यूनिसेफ यह सुनिश्चित करेगा कि बच्चों को सीखने, खेलने और स्वस्थ रखा जाए। 

टूर्नामेंट के प्रसारक स्काई और स्टार स्पोर्ट्स भी यह सुनिश्चित करेंगे कि 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' कैम्पेन विश्व में अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचे। आईसीसी के कमर्शियल पार्टनर भी इससे अपना समर्थन दे रहे हैं। एक बयान के अनुसार, इस मैच में हर चार हिट पर उबर 500 डॉलर जबकि हर विकेट पर बुकिंग डॉट कॉम 500 पाउंड डोनेट करेगा। ग्रे निकोलस ने इस अवसर पर एक बल्ला बनाया है जिसका 25 प्रतिशत यूनिसेफ को जाएगा।

DRS नहीं लेने पर महेंद्र सिंह धौनी हुए ट्रोल, जानें क्या है पूरा मामला 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, “आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ के बीच एक लंबा रिश्ता रहा है और हम आज उनके साथ 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' को लेकर रोमांचित हैं। हमें उम्मीद है कि मैदान, इंग्लैंड और दुनियाभर के प्रशंसक इसमें शामिल होंगे और दान करते हुए बच्चों को खेलने, सीखने और स्वस्थ रहने में मदद करेंगे और वैश्विक क्रिकेट समुदाय की शक्ति दिखाएंगे।”

INDvsENG: शोएब अख्तर ने की पाक फैन्स से अपील, भारत का करो सपोर्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup 2019 india vs england edgbaston goes blue with one day for children campaign