DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWG 2019: भारत के खिलाफ मैच को इस पाक खिलाड़ी ने बताया 'करो या मरो' जैसा

india vs pakistan world cup match

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप मैच को 'भारी दबाव वाला करार दिया जो कि आस्ट्रेलिया से हार के बाद उनकी टीम के लिये करो या मरो जैसा बन गया है। कप्तान सरफराज अहमद और नौवें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियाज के आाखिरी क्षणों में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद पाकिस्तान को बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया से 41 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद वह अंकतालिका में आठवें स्थान पर खिसक गया है।
 
इमाम से पूछा गया कि क्या इस हार से ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला भारी दबाव वाला मैच उनके लिये करो या मरो जैसा बन गया है, उन्होंने कहा, ''हां, हमारा एक मैच बारिश से धुल गया था जो कि हमारे लिये महत्वपूर्ण था। हमारे लिये अब प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण बन गया है, इसलिए हां, आप ऐसा कह सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत से मुकाबले से पहले पाक कप्तान बोले, टीम में यहां सुधार जरूरी

उन्होंने कहा, ''निश्चित तौर पर इस तरह के मैच का हिस्सा होना शानदार है। यह मैनचेस्टर में होगा जहां काफी पाकिस्तानी प्रशंसक हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसको लेकर उत्साहित हूं। पाकिस्तान और भारत, इसके पीछे बहुत सारे रहस्य हैं लेकिन हम केवल क्रिकेट में अपने मजबूत पक्षों और उन्हें बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं। 

इमाम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रन बनाकर आउट हुए और इससे वह काफी निराश हैं। एक समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 136 था लेकिन इमाम के आउट होते ही परिस्थिति बदल गयी और तीन अन्य विकेट जल्दी गिरने से स्कोर छह विकेट पर 160 हो गया। उन्होंने कहा, ''मैं अच्छा खेल रहा था तथा यह टीम मुझ पर और बाबर (आजम) पर निर्भर है। 

बाबर के आउट होने के बाद पारी को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मेरी थी। मैं अच्छा खेल रहा था लेकिन यह अच्छी गेंद नहीं थी जिस पर मैं आउट हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऐसा हुआ था। इमाम ने लेग साइड की तरफ जा रही शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया। अगर वह इसे छोड़ देते तो यह वाइड होती।

यह भी पढ़ें: CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद सरफराज अहमद ने बल्लेबाजों के लिए कही ये बात 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc cricket world cup 2019 Imam ul Haq says we have do or die situation against team india world cup match