DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा, कप्तान मॉर्गन बोले- अब हमारी किस्मत हमारे हाथ

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 64 रन से मिली हार के बाद टूर्नामेंट में इंग्लैंड की राहें काफी मुश्किल हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जाने पहली टीम बन गई है।

australia-vs-england jpg

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 64 रन से मिली हार के बाद टूर्नामेंट में इंग्लैंड की राहें काफी मुश्किल हो गई हैं। इंग्लैंड को इस विश्व कप में अब सिर्फ दो मैच खेलने हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे इन दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। ये दोनों मैच किसी आसान टीम से नहीं बल्कि इस विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार टीमों भारत और न्यूजीलैंड से है। मैच के बाद मुसीबत में फंसी इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा है कि उनकी टीम की किस्मत अब खिलाड़ियों के हाथ में है और वह आगे के मैचों को लेकर सकारात्मक हैं।

READ ALSO: ICC CWC 2019: जेसन बेहरेनडोर्फ ने झटके 5 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराया

इसी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई है, लेकिन उसने इंग्लैंड को मुसीबत में डाल दिया है। मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, 'काफी कुछ सीखने को मिला। आज हम पूरी तरह से नकार दिए गए। मुझे लगता है कि हमने गेंदबाजी अच्छी की थी, लेकिन थोड़े बहुत किस्मत के धनी नहीं रहे। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी साझेदारियां बनाईं, लेकिन हमने शुरुआत में ही विकेट खो दिए।  जब हमने शुरुआत की थी तब सुबह विकेट ज्यादा सख्त नहीं थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना गलत फैसला होता।'

READ ALSO: ICC CWC 2019: धौनी के धीमे खेल की आलोचना करने के लिए उनके प्रशंसकों ने सचिन को घेरा

ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन शुरुआत की थी। ऐरन फिंच (100) और डेविड वॉर्नर (53) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की मौजूदा विजेता के मजबूत स्कोर की नींव रख दी थी। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उसे 50 ओवरों में सात विकेट पर 286 रनों से आगे नहीं जाने दिया। यह लक्ष्य भी हालांकि वह हासिल नहीं कर पाई और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गई। मॉर्गन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया 25वें ओवर तक हावी रही। उन्हें 280 के आस-पास रोकना अच्छा था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 रनों पर तीन विकेट खो देना अच्छा नहीं था। स्थितियों को देखकर निराश नहीं हैं। हमारी किस्मत हमारे हाथ में है। हमें जो चीजें बदलनी हैं वो आसान हैं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Cricket World Cup 2019 Australia Qualifies for Playoffs England is facing elimination threat