फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCT17: खिताब जीतने के बाद इस मामले में कैप्टन विराट पर भारी पड़े सरफराज, यहां भी पाक क्रिकेटरों ने मारी बाजी

CT17: खिताब जीतने के बाद इस मामले में कैप्टन विराट पर भारी पड़े सरफराज, यहां भी पाक क्रिकेटरों ने मारी बाजी

चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जीता। कप्तान विराट कोहली समेत तीन भारतीय क्रिकेटरों को चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 की आईसीसी टीम में शामिल किया गया।

Namita.shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनTue, 20 Jun 2017 04:15 PM

सरफराज की कप्तानी में वाली इस टीम में विराट भी शामिल

सरफराज की कप्तानी में वाली इस टीम में विराट भी शामिल1 / 2

चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जीता। कप्तान विराट कोहली समेत तीन भारतीय क्रिकेटरों को चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 की आईसीसी टीम में शामिल किया गया। हालांकि विराट को इस टीम में बल्लेबाज के तौर पर ही शामिल किया गया है, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को इस टीम की कमान सौंपी गई है।

सोमवार को आईसीसी ने इस टीम का ऐलान किया। 12वें खिलाड़ी के तौर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को शामिल किया गया है। भारत के तीन खिलाड़ी शिखर धवन, विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार को इस टीम में जगह मिली है, जबकि पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। पहले मैच में 124 रनों से भारत के खिलाफ मिली हार के बाद सरफराज की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने कोई मैच नहीं गंवाया और टीम को खिताब जिताया।

टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची भारत और पाकिस्तानी टीमों के सात खिलाड़ी इसमें मौजूद हैं, चैम्पियंस ट्रॉफी में आठ टॉप टीमों ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा तीन इंग्लैंड के और एक बांग्लादेशी खिलाड़ी टीम में हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पाकिस्तान के हसन अली क्रम से 'गोल्डन बैट' और 'गोल्डन बॉल' ट्रॉफी जीत चुके हैं जबकि तमीम इकबाल को बांग्लादेशी टीम को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए इसमें चुना गया।

कोच पर 'किचकिच': वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से नहीं जुड़े कोच कुंबले, जानें क्या है पूरा मामला

INDvWI: ये रही पहले दो वनडे मैचों के लिए विंडीज की टीम, होल्डर ही रहेंगे कप्तान

पाकिस्तान के फखर जमां को धवन के सलामी जोड़ीदार के रूप में चुना गया क्योंकि उन्होंने 113 के स्ट्राइक रेट से चार मैचों में 252 रन जुटाये हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 31, श्रीलंका के खिलाफ 50, सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 57 और फाइनल में भारत के खिलाफ 114 रन बनाये हैं। आगे की में देखें टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं...

कुछ ऐसी है आईसीसी की चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 टीम

कुछ ऐसी है आईसीसी की चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 टीम2 / 2

सरफराज ने 18 दिन के टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ मिली 180 रन की हार को छोड़ दें तो सभी मैचों में शानदार कप्तानी की। उन्होंने कहा, 'आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 की टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना शानदार है क्योंकि इसमें इस पीढ़ी के कुछ बेहतरीन और शानदार क्रिकेटर मौजूद हैं।' तेज गेंदबाज जुनैद खान, भुवनेश्वर कुमार और हसन ने टूर्नामेंट में मिलाकर 28 विकेट चटकाए हैं, जबकि स्पिनर रशिद ने सात विकेट हासिल किए।