DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › सनथ जयसूर्या पर सख्त हुआ ICC, दर्ज किया 'ACC' के उल्लंघन का मामला
क्रिकेट

सनथ जयसूर्या पर सख्त हुआ ICC, दर्ज किया 'ACC' के उल्लंघन का मामला

भाषा। ,दुबई। Published By: Deepak
Mon, 15 Oct 2018 07:51 PM
सनथ जयसूर्या पर सख्त हुआ ICC, दर्ज किया 'ACC' के उल्लंघन का मामला

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता को तोड़ने के दो मामले दर्ज किए हैं और उन्हें दो सप्ताह के अंदर इस पर जवाब देने के लिए कहा है। आईसीसी ने हालांकि साफ तौर पर यह नहीं बताया कि इस क्रिकेटर के खिलाफ उसने यह मामला क्यों दर्ज किया है। श्रीलंका को विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने 445 एकदिवसीय और 110 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। जयसूर्या के खिलाफ आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के दो उल्लंघनों का मामला दर्ज किया गया है। 

आईसीसी ने जांच में सहयोग नहीं करने पर दर्ज किया है मामले         
आईसीसी से जारी बयान में कहा गया कि उन पर धारा 2.4.6 के तहत मामला दर्ज है जिसमें भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) से बिना किसी स्पष्टीकरण के जांच में सहयोग नहीं करने के अलावा उससे जुड़ी दस्तावेज नहीं मुहैया करना शामिल है। उन्होंने बताया कि जयसूर्या पर दूसरा मामला धारा 2.4.7 के तहत दर्ज है जिसमें जांच के लिए प्रासंगिक साक्ष्य या दस्तावेज और अन्य जानकारी से छेड़छाड़ कर जांच को प्रभावित करना शामिल है। बयान में कहा गया, 'आईसीसी इस मुद्दे पर इस समय और कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा।' 

जयसूर्या ने क्रिकेट से संन्यास के बाद राजनीति में आजमाया हाथ 
क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद जयसूर्या ने राजनीति में भी हाथ आजमाया और संसद के लिए चुने जाने के बाद मंत्री भी बने। वह 2013 में श्रीलंका क्रिकेट के चयन समिति के अध्यक्ष भी बने लेकिन 2015 में टीम की असफलता के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो गया।

VIDEO: जीवा धौनी ने की वह एक्सरसाइज, जिसमें बड़े-बड़े मान लेते हैं हार

संबंधित खबरें