फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर लगाया बैन, जानिए क्यों?

ICC ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर लगाया बैन, जानिए क्यों?

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर 10 महीने का बैन लगा दिया है। आईसीसी ने मार्च में शोहिदुल का डोप टेस्ट लिया था।

ICC ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर लगाया बैन, जानिए क्यों?
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 07:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर 10 महीने का बैन लगा दिया है। आईसीसी ने मार्च में शोहिदुल का डोप टेस्ट लिया था। 27 वर्षीय तेज गेंदबाज शोहिदुल नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश की टीम का हिस्सा थे। वह बांग्लादेश के मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और टी20 टीम का हिस्सा थे। आईसीसी के चार मार्च को ढाका में उनका सेंपल लिया था। 

शाहिद अफरीदी की बेटी से शादी पर जानें शाहीन शाह अफरीदी ने क्या कहा?

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि शोहिदुल के सेंपल में क्लोमीफीन पाया गया, जोकि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी द्वारा प्रतियोगिता में और प्रतियोगिता से बाहर दोनों में प्रतिबंधित पदार्थ है। शोहिदुल पर लगा बैन 28 मई से प्रभावी माना जाएगा और उन पर यह 28 मार्च 2023 तक लागू रहेगा। 

शोहिदुल, डोप टेस्ट में फेल होने वाले बांग्लादेश के दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन पर बैन लगाया गया है। 2020 में भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज काजी एनिक इस्लाम पर दो साल का प्रतिबंध लगाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें