DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Awards 2018: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी अवॉर्ड्स में धूम मचा डाली। विराट ने तीन मेजर अवॉर्ड्स जीते और साथ ही वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान भी चुने गए।

Virat Kohli and Co script history, break 70-year-old jinx against Australia

ICC Awards 2018 (आईसीसी अवॉर्ड्स 2018) में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने धूम मचा डाली। 2018 विराट कोहली के लिए तमाम सफलताएं लेकर आया और अब उन्हें इसका फल भी मिल रहा है। विराट को आईसीसी अवॉर्ड्स में मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर (सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी), आईसीसी मेंस टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। विराट इसके अलावा आईसीसी मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर में चुने गए और दोनों टीमों के कप्तान नियुक्त किए गए।

इस तरह से क्रिकेट इतिहास में विराट पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने एक ही साल में ये तीन मेजर आईसीसी अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। विराट ने साल 2018 में 55.08 की औसत से 13 टेस्ट मैचों में 1322 रन बनाए, जिसमें पांच सेंचुरी भी शामिल हैं। वहीं 14 वनडे मैचों में विराट ने 133.55 की औसत से 1202 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 6 सेंचुरी ठोकी।

विराट कोहली बने मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पंत चुने गए इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर

विराट बने ODI टीम ऑफ द ईयर के कप्तान, 11 में चार भारतीय खिलाड़ी शामिल

विराट ने ये अवॉर्ड्स जीतने के बाद आईसीसी को शुक्रिया कहा और साथ ही कहा कि मेहनत का जब ऐसा फल मिलता है, तो अच्छा लगता है। विराट ने साथ ही कहा कि उनके प्रदर्शन के साथ-साथ 2018 में टीम इंडिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा और इसलिए वो बहुत खुश भी हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड और मेलबर्न में मिली टेस्ट जीत को साल का यादगार पल बताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc awards 2018 virat kohli dominates icc awards 2018 creates history by winning three major awards