DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका को ICC का फरमान- भ्रष्टाचार मामले में सूचनाएं साझा करें या प्रतिबंध झेलें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने विवादों से घिरे श्रीलंका के खेल जगत से भ्रष्टाचार को लेकर सूचनाएं साझा करने के लिए कहा है, वरना उस पर निलंबन का खतरा मंडरा सकता है।

Sri Lanka Cricket Board.jpg

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने विवादों से घिरे श्रीलंका के खेल जगत से भ्रष्टाचार को लेकर सूचनाएं साझा करने के लिए कहा है, वरना उस पर निलंबन का खतरा मंडरा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट पिछले कुछ साल में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा रहा है। जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल टेस्ट सीरीज से पहले मैच फिक्सिंग के दावे शामिल हैं। आईसीसी इन मामलों की जांच कर रही है। आईसीसी ने कहा कि इस महीने खिलाड़ियों, कोचों और खेल से जुड़े लोगों को खुद को पाक साफ साबित करने के लिए 15 दिन का समय देने के बाद सकारात्मक जवाब मिला है।

Read Also:INDvsNZ: गांगुली ने की शुभमन गिल की पैरवी, कहा- बचे मैचों में खिलाना चाहिए

'श्रीलंका सबसे भ्रष्ट क्रिकेट खेलने वाला देश' 
आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा कि नए मामले प्रकाश में आए हैं। उन्होंने दूसरों से समय सीमा खत्म होने से पहले सूचनाएं साझा करने को कहा। उन्होंने कहा,'मैं क्रिकेट समुदाय से अनुरोध करूंगा कि समय सीमा खत्म होने से पहले भ्रष्टाचार के मामलों में सूचनाएं साझा करें।' उन्होंने कहा कि जो आईसीसी जांचकर्ताओं के साथ सूचनाएं साझा नहीं करेंगे, उन्हें पकड़े जाने पर पांच साल का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है। श्रीलंका के खेलमंत्री हरिन फर्नांडो ने पिछले महीने कहा था कि आईसीसी का मानना है कि श्रीलंका दुनिया का सबसे भ्रष्ट क्रिकेट खेलने वाला देश है और यहां क्रिकेट प्रशासन आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त है।

Read Also: राशिद खान ने बताया- उनके देश अफगानिस्तान में क्या है क्रिकेट की अहमियत?

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC asks Sri Lanka Cricket Board to share match fixing related information or face Ban