फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट20 साल के इब्राहिम जादरान ने ठोका शतक; अफगानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया-भारत को पछाड़ा

20 साल के इब्राहिम जादरान ने ठोका शतक; अफगानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया-भारत को पछाड़ा

20 साल के इब्राहिम जादरान का यह सिर्फ चौथा वनडे था, जिसमें वह 120 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 141 गेंदों पर 16 चौके लगाए। अफगानिस्तान का जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 5वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है।

20 साल के इब्राहिम जादरान ने ठोका शतक; अफगानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया-भारत को पछाड़ा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Jun 2022 06:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

20 साल के इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) के पहले शतक की बदौलत अफगानिस्तान ने हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने जिम्बााब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन का स्कोर बनाया, जिसे अफगानिस्तान ने 33 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 20 साल के इब्राहिम का यह सिर्फ चौथा वनडे था, जिसमें वह 120 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 141 गेंदों पर 16 चौके लगाए। अफगानिस्तान की टीम का जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 5वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है।

T20 सीरीज की तैयारियों में जुटा भारत, दिल्ली में बनेगा विश्व रिकॉर्ड

जादरान और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिए की रिकॉर्ड साझेदारी

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने 17 के स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज(Rahmanullah Gurbaz) का विकेट विकेट गंवा दिया। इसके बाद जादरान ने रहमत शाह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 234 गेंदों पर 195 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। शाह ने 112 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 88 रनों की दमदार पारी खेली। उन्होंने पहले वनडे में भी 94 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। यह उनका 20वां अर्धशतक है और वे वनडे में 5 शतक भी जड़ चुके हैं। वहीं, कप्तान हशमतल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) एक रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रेयस के निशान पर रोहित का ये रिकॉर्ड, बन सकते हैं तीसरे भारतीय 

इससे पहले, जिम्बाब्वे ने निर्धारित ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। टीम के लिए इनोसेंट कैया ने 74 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 63 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रयान बुर्ल ने 61 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 51, सिकंदर रजा ने 57 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 40, कप्तान क्रेग एर्विन ने 46 गेंद में पांच चौके की मदद से 32 रन की प्रमुख पारी खेली।

वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत से भी आगे निकला अफगानिस्तान

इस जीत के बाद अफगानिस्तान टीम को 10 अंक मिले। अफगानिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल (ICC Men's Cricket World Cup Super League 2020-2022/23) में ऑस्ट्रेलिया और भारत से भी आगे निकल गई है। अफगानिस्तान तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान के अब 11 मैचों से 90 अंक हो गए हैं। उसने अब ऑस्ट्रेलिया, भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के भी 80, जबकि भारत के 79 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 70 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत पांचवें और वेस्टइंडीज चौथे नंबर पर हैं। वहीं, बांग्लादेश 120 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 95 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, जिम्बाब्वे 14 मैचों में केवल तीन जीत के साथ 35 अंक लेकर 12वें नंबर पर है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper