DA Image
12 जुलाई, 2020|6:38|IST

अगली स्टोरी

इयान बिशप ने चुनी दशक की ODI XI टीम, रोहित, विराट और धोनी में जानिए किसे बनाया कप्तान

virat kohli  ms dhoni  rohit sharma  getty images

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के सबसे सफल कमेंटेटर्स में से एक इयान बिशप ने दशक की वनडे इंटरनेशनल XI टीम चुनी है। 11 खिलाड़ियों की खास लिस्ट में तीन भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। बिशप ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम में चुना है और कप्तान भी इन तीनों में से एक को चुना है। बिशप के इन 11 वनडे क्रिकेटरों में एक भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है। पारी के आगाज की जिम्मेदारी उन्होंने रोहित शर्मा के साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को सौंपी है।

'अख्तर की बाउंसर पर डर से आंखें बंद कर ले रहे थे सचिन तेंदुलकर'

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए बिशप ने विराट कोहली को अपनी टीम में जगह दी है, जबकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को चुना है। बिशप की इस टीम में स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन दोनों जगह नहीं बना सके हैं। पांचवें नंबर के लिए उन्होंने कीवी बल्लेबाज रोस टेलर को चुना है। ऑलराउंडर के तौर पर नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए बिशप ने बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन को चुना है।

'अलग-अलग क्रिकेट फॉर्मैट में अलग कोच को अपनाने का समय आ गया है'

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी विकेटकीपर-बल्लेबाज होने के साथ-साथ इस टीम के कप्तान भी हैं। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और स्पिनर के तौर पर अफगानिस्तान के राशिद खान को टीम में जगह दी है। बिशप की इस खास टीम में एक भी पाकिस्तानी क्रिकेटर शामिल नहीं है।

इयान बिशप की दशक की ODI XI टीमः रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रोस टेलर, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा, राशिद खान।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ian Bishop Picks His ODI XI Of The Decade MS Dhoni Named As Captain Virat Kohli and Rohit Sharma also in team