फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम या विराट कोहली, किसे आउट करना ज्यादा मुश्किल? जानें शोएब अख्तर का जवाब

बाबर आजम या विराट कोहली, किसे आउट करना ज्यादा मुश्किल? जानें शोएब अख्तर का जवाब

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि अगर उन्हें विराट कोहली और बाबर आजम का विकेट लेना हो, तो बाबर का विकेट लेने में उन्हें ज्यादा मुश्किलों को सामना करना पड़ेगा।

बाबर आजम या विराट कोहली, किसे आउट करना ज्यादा मुश्किल? जानें शोएब अख्तर का जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Apr 2022 05:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम दोनों को ही मौजूदा समय के बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर क्रिकेट फैन्स तक सभी इन दोनों के बीच कई बार तुलना करते रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से जब पूछा गया कि विराट या बाबर में किसका विकेट लेना उनके लिए मुश्किल होता, तो उन्होंने इसका ऐसा जवाब दिया है, जो इंडियन फैन्स को कुछ खास पसंद नहीं आएगा।

हार्दिक पांड्या को अपना बेटा समझता है ये पूर्व चयनकर्ता, दिया ये बयान

स्पोर्ट्स कीड़ा पर शोएब अख्तर ने कहा, 'अगर मैं अपनी बात करूं तो मुझे विराट कोहली का विकेट चटकाने से ज्यादा मुश्किल बाबर आजम का विकेट लेने में आती।' बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने कुछ बड़ी जीत हासिल की हैं। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद को साबित किया है। विराट कोहली ने भारत की ओर से 101 टेस्ट, 260 वनडे और 97 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Rankings: विराट-रोहित अपने स्थान पर कायम,अफरीदी-इमाम की लंबी छलांग

इस दौरान विराट ने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 8043, 12311 और 3296 रन बनाए हैं। विराट 27 टेस्ट और 43 वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी भी ठोक चुके हैं। उनके नाम कुल 70 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं। वहीं बाबर की बात करें तो उन्होंने अभी तक पाकिस्तान की ओर से 40 टेस्ट, 86 वनडे और 74 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट में बाबर के बल्ले से 2851, 4261 और 2686 रन निकले हैं। बाबर के खाते में छह टेस्ट, 16 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें