फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में फिट नहीं मानते गौतम गंभीर, बताई वजह

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में फिट नहीं मानते गौतम गंभीर, बताई वजह

आईपीएल 2022 में आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरीं। जिसके बाद भारतीय टी20 टीम में उनकी वापसी भी हुई। हालांकि गौतम गंभीर उनको T20 WC के लिए टीम में फिट नहीं मानते।

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में फिट नहीं मानते गौतम गंभीर, बताई वजह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Jun 2022 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Dinesh Karthik को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल तो कर लिया गया है, लेकिन क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं? इस पर बहस लगातार जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद उनको भारतीय टी20 स्क्वॉड में वापसी का मौका मिला। मौजूदा टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दिनेश कार्तिक ने 21 गेंद पर 30 रनों की नॉटआउट पारी भी खेली। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को नहीं लगता है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का हिस्सा बन पाएंगे।

जेम्स एंडरसन का एक और बड़ा रिकॉर्ड, सचिन और द्रविड़ छूटे पीछे

स्टार स्पोर्ट्स के शो मैच प्वॉइंट्स पर दिनेश कार्तिक की 30 रनों की पारी को लेकर गंभीर ने कहा, 'यह काफी कीमती पारी थी। वह पिछले दो-तीन महीनों में आरसीबी के लिए ऐसा करते रहे हैं। मुझे अच्छा लगता अगर वह बैटिंग ऑर्डर में अक्षर पटेल से पहले आते।' जब गंभीर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में दिनेश कार्तिक को चुने जाने को लेकर सवाल किया, तो इसके जवाब में गंभीर ने बताया कि क्यों उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा।

गंभीर ने कहा, 'अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। टी20 वर्ल्ड कप अभी दूर है। उनको तब तक लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। लेकिन अगर वह सिर्फ आखिरी तीन ओवरों में बल्लेबाजी करना चाहेंगे, तो चीजें काफी मुश्किल हो जाएंगी। भारत टॉप-7 में जरूर चाहेगा कि ऐसा खिलाड़ी हो, जो गेंदबाजी भी कर पाए और ऐसे में अक्षर पटेल अच्छा विकल्प बन जाते हैं।'

क्रिकेट में नाम कमाने से पहले गोलगप्पे बेचने को मजबूर हुए थे यशस्वी

गंभीर ने आगे कहा, 'ऐसे केस में मैं दिनेश कार्तिक को टीम में नहीं रखूंगा। हमारे पास ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी हैं। फिर केएल राहुल की वापसी होगी, सूर्यकुमार यादव हैं, रोहित शर्मा, जब ये सभी टीम में लौटेंगे तो दिनेश कार्तिक के लिए जगह बनाए रखना मुश्किल हो जाएगा। और अगर आप उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं दे सकते तो स्क्वॉड में शामिल करने का कोई मतलब नहीं है।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।