DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2023 वर्ल्ड कप खेलने को तैयार हैं एबी डिविलियर्स, लेकिन धौनी को लेकर रखी शर्त

एबी डिविलियर्स ने विश्व कप में खेलने का अपना सपना छोड़ा नहीं है। उन्होंने कहा है कि यदि वह अब भी बढ़िया खेलते हैं तो वह 2023 के विश्व कप में खेल सकते हैं। 

ab de villiers  ms dhoni  idi via getty images

जब से दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हुए हैं, तब उनके फैन्स लगातार उनसे यह मांग करते रहे हैं कि वह विश्व कप (ICC World Cup 2019) में क्रिकेट लौट आएं। दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। 

हाल ही में वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे। हालांकि डिविलियर्स ने विश्व कप में खेलने का अपना सपना छोड़ा नहीं है। उन्होंने कहा है कि यदि वह अब भी बढ़िया खेलते हैं तो वह 2023 के विश्व कप में खेल सकते हैं। 

ICC World Cup 2019: जानिए, 'विराट की सेना' की ताकत और कमजोरी

गौरव कपूर के चैट शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में दिए एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि क्या वह अपने देश के लिए 2023 में दोबारा क्रिकेट खेल सकते हैं। इसका जवाब देते हुए मिस्टर 360 ने कहा, 'यदि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी खेल सकते हैं तो वह भी खेल सकते हैं।'

डिविलयर्स ने कहा, रुकिए... 2023... उस समय मैं 39 साल का हो जाऊंगा। यदि धौनी वह विश्व कप खेलते हैं तो मैं भी खेल सकता हूं। डिविलियर्स इस समय 35 और धौनी 37 साल के हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि धौनी का अंतिम विश्व कप होगा। एबी को दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने वाले महानतम बल्लेबाज का दर्जा मिला है। 

ICC World Cup 2019: कुछ ऐसा हो सकता है विराट की टीम इंडिया का प्लेइंगXI

संन्यास के बाद से एबी टी-20 टूर्नामेंट्स खेल रहे हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में वह आरसीबी की टीम में थे। बेशक विराट कोहली की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई, लेकिन एबी ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। 

इस शो में एबी ने एक साल पहले क्रिकेट से संन्यास लेने पर कहा कि वह 2019 का विश्व कप खेलने के इच्छुक थे, लेकिन घर की तरफ से यह दबाव था कि मैं बार बार क्रिकेट या घर को चुन रहा हूं। एबी ने कहा, 'मेरे लिए यह संवेदनशील मामला था। पिछले तीन साल मेरे करियर में ऐसे रहे जिसमें मैं खेलने या न खेलने के बारे में सोचता रहा। तब मैंने घर लौटने का निर्णय किया। आखिर संन्यास के बाद मुझे घर ही लौटना था। निश्चित रूप से यह फैसला आसान नहीं था। लेकिन मैं अब भी विश्व कप खेल सकता हूं।'

एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट और 228 वनडे खेले हैं। इसमें एबी ने 8765 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने 78 टी-20 भी खेले और 1672 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:I will come back in 2023 World Cup if MS Dhoni is still around says AB de Villiers