फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान पैट कमिंस ने ग्लेन मैक्सवेल को दिया जीत का पूरा क्रेडिट, बोले- मैं बस वहां स्टेडियम में मौजूद था

कप्तान पैट कमिंस ने ग्लेन मैक्सवेल को दिया जीत का पूरा क्रेडिट, बोले- मैं बस वहां स्टेडियम में मौजूद था

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने ग्लेन मैक्सवेल को जीत का पूरा क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा कि मैक्सवेल ने अकेले दम पर लक्ष्य का पीछा किया और वे सिर्फ स्टेडियम में थे। मैक्सवेल ने दोहरा शतक जड़ा। 

कप्तान पैट कमिंस ने ग्लेन मैक्सवेल को दिया जीत का पूरा क्रेडिट, बोले- मैं बस वहां स्टेडियम में मौजूद था
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Nov 2023 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल के शानदार दोहरे शतक को वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी मानने में कोई झिझक नहीं है। इस पारी का जो गवाह है, उसके लिए ये क्रिकेट के सबसे बड़े पलों में से एक था। मैक्सवेल ने 128 गेंदों में 10 छक्कों और 21 चौकों की मदद से नाबाद 201 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई और सेमीफाइनल का टिकट दिलाया। मैक्सवेल ने अपने कप्तान के साथ 202 रन जोड़कर मैच को तीन ओवर पहले ही खत्म कर दिया था। इस पारी को लेकर कमिंस ने कहा है कि वे मैक्सवेल की पारी के दौरान स्टेडियम में थे। 

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ग्लेन मैक्सवेल को लेकर पैट कमिंस ने कहा, "मेरा मतलब है (पूरी पारी) मैंने देखी है। यह संभवतः अब तक की सबसे महान वनडे पारी है। हम बस इसके बारे में बात कर रहे हैं। सभी खिलाड़ियों ने फैसला किया था है कि यह उन दिनों में से एक है, जहां आपने आप को एक्सप्रेस करते हैं। मैं ये कह सकता हूं कि मैं उस दिन स्टेडियम में था जब ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले ही उस लक्ष्य का पीछा किया था।" ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने उम्मीद जताई है कि मैक्सवेल 11 नवंबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलने के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः 

उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है, वह (मैक्सवेल) ठीक हो जाएगा। उसे क्रैंप हो रहे थे, लेकिन मुझे लगता है कि आपने वहां देखा कि उसे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना कितना पसंद है और वह खेलने के लिए कुछ भी कर सकता है। ऐसे में मुझे यकीन है कि वह समय पर ठीक होगा।" कमिंस ने ये भी स्वीकार किया कि मैक्सवेल, जो अपने दाहिने पैर में भयानक क्रैंप से जूझ रहे थे और उनके जमीन पर गिरने के बाद उन्होंने अगले बल्लेबाज नंबर 10 एडम जैम्पा को मैदान पर बुलाने का संकेत दिया था। हालांकि, मैक्सवेल गिरने के बावजूद मैच खेलने के लिए तैयार थे। फीजियो से भी उनकी बात हुई थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें