Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई तो एजाज पटेल ने याद दिलाया पुराना किस्सा, कहा- 'याद है जब आपने मेरी खूब धुनाई की थी' 

वीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई तो एजाज पटेल ने याद दिलाया पुराना किस्सा, कहा- 'याद है जब आपने मेरी खूब धुनाई की थी' 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Tue, 07 Dec 2021 05:52 AM
वीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई तो एजाज पटेल ने याद दिलाया पुराना किस्सा, कहा- 'याद है जब आपने मेरी खूब धुनाई की थी' 

इस खबर को सुनें

भारतीय मूल के न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने हैं। एजाज ने मुबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में अकेले ही पूरे 10 विकेट चटकाए। उन्होंने इसके साथ ही टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने के भारत के अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर की बराबरी की। एजाज की उपलब्धि पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है और टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग कहां पीछे रहने वाले थे। हालांकि सहवाग ने जैसे ही उन्हें बधाई दी, वैसे ही कीवी स्पिनर ने सहवाग को वो पुराना किस्सा याद दिलाया जब​ पूर्व सलामी बल्लेबाज ने एजाज की खूब धुनाई की थी। 

सहवाग ने एजाज पटेल की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'एक पारी में सभी 10 विकेट निकालना टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे मुश्किल चीज है। यह दिन आपको अपने जीवन में हमेशा याद रहेगा। मुंबई में पैदा होकर यहीं आपने इतिहास रचा है। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए आपको खूब बधाई।' कीवी स्पिनर ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में पारी में चार विकेट चटकाए। हालांकि उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड को इस मैच में 372 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी 1-0 से जीत ली।

सहवाग के ट्वीट का जवाब देते हुए एजाज पटेल ने लिखा, 'आपका धन्यवाद। एक मजेदार किस्सा है। मुुझे आज भी याद है कि ईडन पार्क (ऑकलैंड) में नेट बॉलर के तौर पर आया था, तो आपने मेरी गेंदों की जमकर धुनाई की थी।' एजाज शायद उस समय की बात कर रहे थे जब 2008/09 में भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था और टेस्ट सीरीज 1-0 और वनडे 3-1 से जीती थी क्योंकि सहवाग का न्यूजीलैंड का वह​ आखिरी दौरा था। 2014 की शुरुआत में जब भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था तब सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 

epaper

संबंधित खबरें