फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटI League 2021-22: आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट पर कोरोना का कहर, एक हफ्ते के लिए हुआ सस्पेंड

I League 2021-22: आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट पर कोरोना का कहर, एक हफ्ते के लिए हुआ सस्पेंड

 बायो-बबल में रहने और खेलने के बावजूद आठ खिलाड़ियों और तीन अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया। रीयल...

I League 2021-22: आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट पर कोरोना का कहर, एक हफ्ते के लिए हुआ सस्पेंड
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 29 Dec 2021 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

 बायो-बबल में रहने और खेलने के बावजूद आठ खिलाड़ियों और तीन अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया। रीयल कश्मीर एफसी (आरकेएफसी) के पांच खिलाड़ी और तीन टीम अधिकारी , मोहम्मद स्पोर्टिंग, आइजोल एफसी और श्रीनिधि डेक्कन एफसी का एक-एक खिलाड़ी मंगलवार को हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया है।

आईलीग के अध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने आपात बैठक के बाद पीटीआई को बताया, 'अगले दौर (30 और 31 दिसंबर) के मुकाबलों का कार्यक्रम बदला जाएगा। हम चार जनवरी को स्थिति की समीक्षा करेंगे।' पहले दौर के मुकाबले रविवार और सोमवार को खेले गए थे जबकि तीसरे दौर के मुकाबले चार और पांच जनवरी को होने थे। श्रीनिधि डेक्कन, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, नेरोका एफसी और आइजोल एफसी को गुरुवार को मैच खेलने थे जबकि आरकेएफसी का अगला मुकाबला शुक्रवार को होना था। ये सभी मैच अब बाद में खेले जाएंगे। बुधवार को कोई मैच नहीं होना था।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सूत्रों के अनुसार चार जनवरी को होने वाले मुकाबलों के खेले जाने की संभावना कम है लेकिन अगर और पॉजिटिव मामले नहीं आते हैं तो पांच जनवरी को मैच हो सकते हैं। आईलीग ने बयान में कहा कि पॉजिटिव पाए गए सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन पर हैं और एआईएफएफ उन पर नजर रख रहा है और नियमित तौर पर चिकित्सा सलाह ली जा रही है। कोरोना के ये मामले नोवोटेल होटल से आए हैं जिसे आयोजकों ने रविवार से शुरू हुई फुटबॉल लीग के तीन बायो बबल में से एक बनाया है। आरकेएफसी, श्रीनिधि डेक्कन और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के अलावा राजस्थान यूनाईटेड, आइजोल एफसी और नेरोका की टीम भी इसी होटल में रुकी हैं।

नोवाक जोकोविच ने एटीपी कप से नाम वापस लिया, ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पर सस्पेंस बरकरार

दत्ता ने आईलीग समिति की आपात वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की जिसमें लीग को निलंबित करने का फैसला किया गया। लीग ने बयान में कहा, 'समिति ने सर्वसम्मति से आईलीग 2021-22 के अगले दौर के मुकाबलों को स्थगित करने का फैसला किया है जो 30 और 31 दिसंबर 2021 को होने थे।' बयान के अनुसार, 'सभी परीक्षण के नतीजे आने के बाद लीग चार जनवरी 2022 को स्थिति की समीक्षा करेगी और इसके बाद अगले दौर के मुकाबलों को लेकर सर्वसम्मति बनाई जाएगी जिसमें चार और पांच जनवरी के मैच भी शामिल हैं।'

लीग समिति ने कहा कि वे एआईएफएफ की खेल चिकित्सा समिति के सदस्य डॉ. हर्ष महाजन की सलाह पर गंभीरता से विचार करेंगे जिससे कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं हो और यह सर्वाच्च प्राथमिकता रहे। इससे पहले आईलीग के सीईओ सुनंदो धर ने कोविड मामले आने की पुष्टि करते हुए कहा था कि खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोच्च है। इस साल आईलीग में 13 टीम हिस्सा ले रही हैं और मुकाबलों का आयोजन तीन स्थलों कोलकाता में मोहन बागान ग्राउंड, कल्याणी में कल्याणी स्टेडियम और नैहाटी में नैहाटी स्टेडियम पर हो रहा है।

बार्सिलोना FC में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब जोर्डी एल्बा भी मिले पॉजिटिव
        
आरकेएफसी के मालिक संदीप चट्टू ने स्वीकार किया कि उनके कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आए हैं। उन्होंने कहा, 'हां, आरकेएफसी में भी कुछ पॉजिटिव मामले आए हैं, सभी (छह) टीमों के खिलाड़ियों के संक्रमित होने का संदेह है। लेकिन लीग आयोजकों या एआईएफएफ ने अब तक हमें आधिकारिक रूप से नहीं बताया है।' संदीप ने कहा, '21 दिसंबर को एक दौर का परीक्षण हुआ और मेरे सभी खिलाड़ी नेगेटिव थे। ये नवीनतम परीक्षण कल हुए थे।' उन्होंने कहा कि कुछ मैच स्थगित हो सकते हैं लेकिन उम्मीद जताई कि आईलीग जारी रहेगी।

दूसरी हार से लिवरपूल की खिताब की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका
        
बुधवार को आईलीग में किसी मैच के आयोजन का कार्यक्रम नहीं है। श्रीनिधि डेक्कन, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, नेरोका एफसी और आइजोल एफसी को गुरुवार को मैच खेलने हैं जबकि आरकेएफसी का अगला मुकाबला शुक्रवार को होना है। सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को अपने होटल में छह दिन तक पृथकवास में रहना होगा। इन छह दिनों के दौरान उनका दो बार परीक्षण होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें