फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइतने डर के साथ ऑस्ट्रेलिया को खेलते हुए कभी नहीं देखा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बड़ा बयान

इतने डर के साथ ऑस्ट्रेलिया को खेलते हुए कभी नहीं देखा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बड़ा बयान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि उन्होंने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की अब तक की सबसे खराब बल्लेबाजी देखी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 295 रन बनाए।

इतने डर के साथ ऑस्ट्रेलिया को खेलते हुए कभी नहीं देखा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बड़ा बयान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 29 Jul 2023 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान पैट कमिंस (36) और टॉड मर्फी (34) की साहसिक पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पांचवे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 12 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन काफी धीमी रन गति से स्कोर को आगे बढ़ाया, जिसके कारण एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड की पहली पारी से पीछे रह जाएगा। हालांकि आखिरी ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने कुछ बड़े शॉट खेलकर मामूली बढ़त बनाने में कामयाबी पाई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की धीमी बल्लेबाजी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

माइकल वॉन ने इसे ऑस्ट्रेलिया की सबसे खराब बल्लेबाजी बताया है, जो आज तक उन्होंने देखी है। माइकल वॉन ने बीबीसी को बताया, "वे एशेज घर ले जा रहे हैं, लेकिन मैंने ऑस्ट्रेलिया को इतने डर के साथ खेलते कभी नहीं देखा। वे आमतौर पर हमेशा आक्रमक खेलते हैं और गेम को आगे ले जाते हैं। वे लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं, उन्हें ये भी नहीं याद की गेंदबाजों पर दबाव भी बनाता होता है।''
वॉन ने कहा, ''इस सुबह मुझे लगता है जब से मैंने इन्हें देखना शुरू किया है, तब से ये ऑस्ट्रेलिया की सबसे खराब बल्लेबाजी है। उन्होंने ऐसा कभी नहीं खेला।''

ओवल के मैदान पर इंग्लैंड की पहली पारी के 283 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 239 रन पर गंवा दिए थे मगर कमिंस और मर्फी की जोडी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मेहमान गेंदबाजों का जमकर सामना किया जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 295 रन बनाने में सफल रहा।

कमिंस एक छोर पर रक्षात्मक क्रिकेट का परिचय दे रहे थे वहीं दूसरे छोर पर टोड ढीली गेंदों पर रन बटोरने में कोई कोताही नहीं बरत रहे थे। दिन के खेल के अंतिम क्षणों में क्रिस बोक्स ने टोड को पगबाधा आउट कर साझेदारी को तोडा जबकि अगले ही ओवर में कमिंस जोय रूट का शिकार बने। ऑस्ट्रेलिया की पारी खत्म होने के साथ अंपायरों ने दिन के खेल के समापन की घोषणा कर दी।

विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, दूसरे मैच में टूट सकते हैं कई

स्टीव स्मिथ (71) की अर्धशतकीय पारी खेल का आकर्षण बनी। स्मिथ ने 225 मिनट क्रीज पर टिक कर इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। इससे पहले उस्मान ख्वाजा (47) और डेविड वार्नर (24) ने सधी शुरूआत की। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स (61 रन पर तीन विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे वहीं जोय रूट,मार्क वुड और स्टुअर्ट ब्राड ने दो दो विकेट अपनी झोली में डाले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें