फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों से क्यों जल रहे हैं इयोन मॉर्गन, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों से क्यों जल रहे हैं इयोन मॉर्गन, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

इंग्लैंड की टीम के व्हाइट बॉल कैप्टन इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड के नए कोच, अपने भविष्य और संभावित उत्तराधिकारियों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "'ब्रेंडन मैकुलम महान मैन मैनेजर हैं।"

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों से क्यों जल रहे हैं इयोन मॉर्गन, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे दंग
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 11:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम बने हैं। इस वजह से इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाड़ियों से जल रहे हैं। इयोन मॉर्गन ने इसका कारण भी बताया है कि ऐसा क्यों है कि वे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों से जलन रखते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्पिलिट कोचिंग अपनाने का फैसला किया है, जिसमें टेस्ट और सीमित ओवरों की टीम के कोच और कप्तान अलग-अलग हैं।  

दरअसल, इयोन मॉर्गन इस बात से खुश हैं कि ब्रेंड मैकुलम इंग्लैंड के टेस्ट कोच बने हैं, लेकिन इस बात से इंग्लैंड के क्रिकेटरों से जलन महसूस कर रहे हैं, क्योंकि मैकुलम टेस्ट टीम के साथ रहे हैं। उन्होंने स्पोर्ट्समेल से बात करते हुए कहा, "यह अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। कई मायनों में मुझे टेस्ट खिलाड़ियों से जलन होती है, क्योंकि मैं जानता हूं कि बाज (ब्रेंडन मैकुलम) एक महान मैन मैनेजर हैं। मैं उनके साथ और उनके नेतृत्व में खेला हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "सबसे अच्छे मुख्य कोचों में चीजों को हल्का करने और यह दोहराने की क्षमता होती है कि आप किस दिशा में जा रहे हैं, आपका उद्देश्य क्या है। यह एक शानदार नियुक्ति है और यह न केवल अंग्रेजी टेस्ट क्रिकेट, बल्कि सामान्य रूप से टेस्ट क्रिकेट के बारे में एक बड़ी बात है। इसके फलने-फूलने के लिए हमें प्रतिस्पर्धी होने की जरूरत है।" 

ये भी पढ़ेंः IPL 2022 से क्यों एलिमिनेट हुई लखनऊ सुपर जाएंट्स, कप्तान केएल राहुल ने बताया हार का कारण

मैकुलम के बारे में आगे बोलते हुए मॉर्गन ने कहा, "एक खिलाड़ी और एक लीडर के रूप में ब्रेंडन जो चीज लाए हैं, वह है लापरवाह रवैया, वह सकारात्मक तरीका, जिसमें वह खेले और वह तीनों प्रारूपों में इसे अपनाने में सक्षम थे। उन्होंने न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट को देखने का तरीका बदल दिया, जो उनके संसाधनों की कमी को देखते हुए अविश्वसनीय है।"  

epaper