फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनहीं कह रहा कि आर अश्विन नहीं खेलेंगे डब्ल्यूटीसी फाइनल, लेकिन... कप्तान रोहित शर्मा ने बढ़ाया सस्पेंस

नहीं कह रहा कि आर अश्विन नहीं खेलेंगे डब्ल्यूटीसी फाइनल, लेकिन... कप्तान रोहित शर्मा ने बढ़ाया सस्पेंस

आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल में आर अश्विन प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा के बयान ने प्लेइंग XI को लेकर सस्पेंस और बढ़ा दिया है।

नहीं कह रहा कि आर अश्विन नहीं खेलेंगे डब्ल्यूटीसी फाइनल, लेकिन... कप्तान रोहित शर्मा ने बढ़ाया सस्पेंस
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2023 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 का खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर 7 जून से खेला जाना है। द अल्टीमेट टेस्ट मैच के आगाज में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेलने उतरेगी और पिछली बार की गलती नहीं दोहराना चाहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2021 में भारत ने खिताबी मुकाबले में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को प्लेइंग XI में शामिल किया था और यह दांव टीम इंडिया के लिए उल्टा पड़ गया था। अब इस बार क्या आर अश्विन प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे? इस पर पहले से ही सस्पेंस बना हुआ था, कप्तान रोहित शर्मा ने इसे और ज्यादा बढ़ा दिया है। रविंद्र जडेजा जिस तरह की फॉर्म में हैं और बैटिंग में जिस तरह का उन्होंने इम्प्रूवमेंट दिखाया है, पिछले कुछ सालों में तो उनकी जगह तो प्लेइंग XI में तय ही है, अब सवाल यह है कि क्या टीम इंडिया दो स्पिनरों के साथ उतरेगी या फिर चार तेज गेंदबाजों के साथ।

WTC फाइनल से पहले रोहित ने भरी हुंकार, ICC ट्रॉफी को लेकर कहा कुछ ऐसा

अगर भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है, तो ऐसे में अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं। मैच से एक दिन पहले जब कप्तान रोहित से पूछा गया कि क्या अश्विन यह मैच खेलेंगे, तो उन्होंने जवाब में कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा कि आर अश्विन यह मैच नहीं खेलने जा रहे। आपको कल तक के लिए इसका इंतजार करना होगा।'

WTC फाइनल से एक दिन पहले चोटिल हुए रोहित, बीच में छोड़ी प्रैक्टिस

इस पूरे मामले पर सस्पेंस और बढ़ाते हुए रोहित ने आगे कहा, 'क्योंकि हमने यहां पर देखा है कि पिच हर दिन बदल रही है। आज यह अलग दिख रही है, कल यह अलग दिखेगी, किसे क्या पता?' रोहित के जवाब से साफ हो गया है कि वह पिच देखकर प्लेइंग XI चुनेंगे। रोहित ने साथ ही कहा कि स्क्वॉड में शामिल हर एक शख्स को मैसेज साफ दिया गया है कि वह इस अल्टीमेट टेस्ट के लिए तैयार रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें