फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलखनऊ सुपर जायन्ट्स का दामन छोड़ते ही KKR से जुड़े गौतम गंभीर, ट्वीट में लिखा- मैं वापस आ गया हूं, मैं भूखा हूं...

लखनऊ सुपर जायन्ट्स का दामन छोड़ते ही KKR से जुड़े गौतम गंभीर, ट्वीट में लिखा- मैं वापस आ गया हूं, मैं भूखा हूं...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गौतम गंभीर एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी में दिखेंगे, इस बार उनका रोल एकदम हटकर होगा। लखनऊ सुपर जायन्ट्स का साथ छोड़ते ही गंभीर ने केकेआर का दामन थामा।

लखनऊ सुपर जायन्ट्स का दामन छोड़ते ही KKR से जुड़े गौतम गंभीर, ट्वीट में लिखा- मैं वापस आ गया हूं, मैं भूखा हूं...
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटॉर की भूमिका में नजर आएंगे। गंभीर ने आज लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) का साथ छोड़ने का ऐलान किया और इसके कुछ मिनट बाद ही केकेआर जर्सी में फोटो शेयर कर लिखा कि मैं वापस आ गया हूं। गंभीर की कप्तानी में केकेआर दो बार आईपीएल चैम्पियन बन चुका है। गंभीर को आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शामिल किया जाता है। खिलाड़ी के तौर पर गंभीर ने अपना आईपीएल सफर दिल्ली कैपिटल्स के साथ खत्म किया था, इसके बाद वह एलएसजी के मेंटॉर बने। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद इंडियन क्रिकेट फैन्स को अब आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतजार है। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 आईपीएल खिताब अपने नाम किया था।

गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा, 'मैं भावुक आदमी नहीं हूं, और बहुत कम चीजें मुझे हिला पाती हैं, लेकिन यह बिल्कुल अलग है। यह वह जगह है, जहां से सबकुछ शुरू हुआ था। आज मेरा गला भरा हुआ है और दिल में एक आग है, मेरी सिर्फ केकेआर में वापसी नहीं हो रही, बल्कि मैं सिटी ऑफ ज्वॉय में लौट रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं, मैं भूखा हूं, मेरा नंबर 23 है, मैं केकेआर हूं।'

गंभीर ने धोनी को बताया अपना फेवरिट बैटिंग पार्टनर, बोले- लोग सोचते हैं

रोहित शर्मा को करना होगा BCCI का सामना, देने होंगे कई सवालों के जवाब

गौतम गंभीर इंडियन क्रिकेटर के तौर पर 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं। 2011 से 2017 तक गंभीर केकेआर टीम का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान केकेआर की टीम पांच बार प्लेऑफ में पहुंची और दो बार खिताब पर कब्जा जमाया। केकेआर के को-ओनर और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने कहा, 'गंभीर हमेशा से परिवार का हिस्सा रहे हैं, हमारे कप्तान की घर वापसी हो रही है, जो मेंटॉर के अवतार में आ रहा है।' केकेआर के हेड कोच चंद्रकांत पंडित हैं। असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर और जेम्स फॉस्टर हैं, जबकि भरत अरुण टीम के बॉलिंग कोच हैं। 2021 में केकेआर फाइनल में पहुंचा था और चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गया था। इसके बाद 2022 और 2023 में केकेआर सातवें पायदान पर रहा था।

लखनऊ सुपर जायन्ट्स का साथ छोड़ते हुए गंभीर ने कोचिंग स्टाफ, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को शुक्रिया अदा किया। गंभीर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में यह फ्रेंचाइजी टीम कमाल करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें