फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL में हैदराबाद स्टेडियम की जिस वजह से हुई बत्ती गुल, उसका निकला हल, HCA ने 9 साल बाद मामला किया क्लियर

IPL में हैदराबाद स्टेडियम की जिस वजह से हुई बत्ती गुल, उसका निकला हल, HCA ने 9 साल बाद मामला किया क्लियर

HCA Cleared the Electricity Payment: हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने बकाया बिजली बिल का भुगतान कर दिया है। बिजली विभाग ने अप्रैल में हैदराबाद स्टेडियम में आईपीएल मैच से पहले बत्ती गुल कर दी थी।

IPL में हैदराबाद स्टेडियम की जिस वजह से हुई बत्ती गुल, उसका निकला हल, HCA ने 9 साल बाद मामला किया क्लियर
srh vs csk
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने लंबे समय से पेंडिंग पड़े बिजली बिल का भुगतान कर दिया है। एचसीए ने 9 साल बाद जाकर बकाया बिजली का निपटारा किया है। एचसीए को बिजली बिल की वजह से आईपीएल 2024 के दौरान फजीहत का सामना करना पड़ा था। दरअसल, बिजली विभाग ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स मैच से पहले राजीव गांधी स्टेडियम की बत्ती गुल कर दी थी। दोनों टीमें हैदराबाद के स्टेडियम में जब रात को करीब 8 बजे प्रैक्टिस कर रही थीं, तभी बिजली काट दी गई थी।

हालांकि, एचसीए ने तेलंगाना स्टेट सदर्न पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (TSSPDCL) से बात कर बिजली आपूर्ति बहाल करवा ली थी और मैच तय शेड्यूल के अनुसार हुआ। हैदराबाद टीम ने 6 विकेट से चेन्नई को धूल चटाई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एचसीए चीफ ए. जगनमोहन राव ने करीब 1.64 करोड़ रुपये के बकाए बिजली बिल का भुगतान किया, जो 2015 से पेंडिंग था। एसोसिएशन ने आईपीएल मैच के दौरान 15 लाख रुपये का भुगतान कर दिया था। मंगलवार को एचसीए ने टीएसएसपीडीसीएल के सीएमडी मुशर्रफ अली फारूकी को 1,48,94,521 रुपये का चेक सौंपा।

एचसीए चीफ ने कहा कि हमने आईपीएल के दौरान पहली किस्त के रूप में लगभग 15 लाख रुपये का भुगतान किया था। उन्होंने कहा कि हमने शेष राशि चार से पांच किस्तों में चुकाने के बारे में सोचा था लेकिन एचसीए की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए हमने एक ही बार में पूरा बिल चुका दिया। आज हमने टीएसएसपीडीसीएल के सीएमडी को 1,48,94,521 रुपये का चेक सौंपा है। राव ने श्री फारूकी से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया, जिन्होंने आईपीएल में क्रिकेटरों की प्रैक्टिस के दौरान बिजली काट दी थी।