फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की टिकटों को लेकर महासंग्राम, USA के लोग भी हैं एक्साइटेड

India vs Pakistan T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की टिकटों को लेकर महासंग्राम, USA के लोग भी हैं एक्साइटेड

India vs Pakistan T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की टिकटों को लेकर महासंग्राम देखने को मिला है। रिपोर्ट्स की मानें तो जितनी टिकटें आईसीसी ने रिलीज कीं, उससे 200 गुना ज्यादा लोग इन्हें हासिल करना चाहते थे। 

India vs Pakistan T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की टिकटों को लेकर महासंग्राम, USA के लोग भी हैं एक्साइटेड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान क्रिकेट मैच के लिए हर कोई एक्साइटेड रहता है। 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग देखने को मिलेगी। यूएसए में ये मैच खेला जाएगा, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा होगा। इस मैच की टिकटों को हासिल करने के लिए महासंग्राम देखने को मिला है, क्योंकि जितने टिकट आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस इंडिया वर्सेस पाकिस्तान लीग मैच के लिए जारी करने की योजना बनाई थी, उससे 200 गुना ज्यादा लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया था। इस तरह लाखों लोगों को मायूसी हाथ लगी कि उनको टिकट नहीं मिला। 

फोर्ब्स के मुताबिक, इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच के टिकट के लिए भारी डिमांड देखने को मिली। जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा और न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 34 हजार है, लेकिन इससे कई गुना ज्यादा लोगों ने इस मुकाबले की टिकट हासिल करने के लिए सब्सक्राइब किया था, लेकिन ज्यादातर लोगों को निराशा हाथ लगी है। भारत और पाकिस्तान के बीच एक लाख से ज्यादा की दर्शक क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला हुआ था। वह मुकाबला भी सोल्ड आउट था। 

WPL 2024 के दूसरे सीजन का आगाज आज, जानें नियमों से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक हर एक बात

अगर इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता को भी एक लाख कर दिया जाए, फिर भी ये मैच सोल्ड आउट रहेगा, क्योंकि इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच का क्रेज ही अलग होता है। अमेरिका में होने वाले 16 मैचों में से नौ के लिए कोई टिकट नहीं बचा है, जबकि डलास और फोर्ट लॉडरडेल भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों की मेजबानी कर रहे हैं। जैसा कि अपेक्षित था, 9 जून को भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह था, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी के अनुसार अभी तक आवंटित टिकटों से 200 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें