फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत को इस वर्ल्ड कप में कैसे रोका जाए? शोएब मलिक ने दिया एकमद अनूठा आइडिया

भारत को इस वर्ल्ड कप में कैसे रोका जाए? शोएब मलिक ने दिया एकमद अनूठा आइडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर माइकल वॉन ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि जो भी टीम भारत को हराएगी वो चैंपियन बनेगी। भारत ने लगातार आठ मैच जीते हैं और सबसे पहले समीफाइनल का टिकट कटाया।

भारत को इस वर्ल्ड कप में कैसे रोका जाए? शोएब मलिक ने दिया एकमद अनूठा आइडिया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अभी तक दमदार प्रदर्शन किया है और अजेय रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया है। भारत ने तमाम टॉप टीमों को लीग मैचों में हराया है और उसको अपना आखिरी लीग मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। भारत प्वॉइंट्स के साथ-साथ नेट रनरेट के मामले में भी टॉप पर है। बैटिंग हो या बॉलिंग हर डिपार्टमेंट में भारतीय टीम ने अपना लोहा मनवाया है। खास बात यह है कि भारतीय टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं कर रही है और हर किसी ने मौका पड़ने पर अपना रोल बखूबी निभाया है।

जैसे ही ए स्पोर्ट्स के शो द पवेलियन में पूछा गया कि इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को कैसे रोका जा सकता है, पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर शोएब मलिक ने कहा, 'टीवी बंद कर दो' वसीम अकरम ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस समय वर्ल्ड कप में हर एक टीम के जहन में यही सवाल चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अभी हमने साउथ अफ्रीका को भी देखा या फिर पाकिस्तान... जो भी टीम उनके खिलाफ सेमीफाइनल में खेलेगी। वो काफी ज्यादा मजबूत लग रहे हैं, ये इस वर्ल्ड कप से नहीं हुआ, ये प्लानिंग साल- डेढ़ साल से हो रही है। छोटी टीमें आती हैं, मेन प्लेयर नहीं खेलते हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी आया था, उसमें मेन प्लेयर नहीं खेले थे, आपको सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप में आजमाना था, आपने उनको खेलाया था। ये सब प्लानिंग से होता है, वहां ऐसे ही कुछ नहीं होता है।'

मिसबाह उल हक ने इस पर कहा, 'एक तो भारत ने सबको मेंटली ही हरा दिया। आधी जंग तो उन्होंने विरोधी टीम पर मेंटली हावी होकर जीत ली। उन्होंने पहले ही इतनी अच्छी क्रिकेट खेलकर हर टीम को दबाव में डाल दिया है। किसी भी टीम को अगर भारत को टक्कर देनी है, तो उसे पहले मेंटली इस दबाव से बाहर निकलना होगा। लीग मैच तो भारत ने जीत लिए, लेकिन नॉकआउट मैचों में उन पर भी दवाब होगा। और ऐसे में विरोधी टीम के पास जीतने का मौका हो सकता है।' शोएब मलिक ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम है,  जो नॉकआउट में भारत को हरा सकती है।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

विराट को खरी-खोटी सुनाने वाले हफीज पर बरसे वॉन, मुंह पर लगाया ताला

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैचों में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, श्रीलंका, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराया है। भारत को अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। भारत नंबर-1 टीम बनकर सेमीफाइनल में पहुंच रहा है और ऐसे में उसका मुकाबला चौथे नंबर की टीम के साथ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें