फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकमबैक टेस्ट मैच में कैसे इतनी बेहतरीन गेंदबाजी कर पाए रविंद्र जडेजा, जानिए इनसाइड स्टोरी

कमबैक टेस्ट मैच में कैसे इतनी बेहतरीन गेंदबाजी कर पाए रविंद्र जडेजा, जानिए इनसाइड स्टोरी

कमबैक टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 5 विकेट हासिल करना मुश्किल काम है, लेकिन रविंद्र जडेजा ने इसे आसान बना दिया। जानिए इसकी इनसाइड स्टोरी क्या है और कैसे जडेजा ने प्रैक्टिस की थी।

कमबैक टेस्ट मैच में कैसे इतनी बेहतरीन गेंदबाजी कर पाए रविंद्र जडेजा, जानिए इनसाइड स्टोरी
Vikash Gaurएजेंसी, वार्ता,नागपुरThu, 09 Feb 2023 06:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए छह महीने के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी शानदार रही। उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट चटकाए। इसके बाद उन्होंने ये भी बताया कि सर्जरी के बाद उन्होंने कैसे गेंदबाजी में रिदम हासिल किया। जडेजा ने कमबैक टेस्ट मैच में फाइव विकेट हॉल हासिल किया, जो काफी मुश्किल काम था। 

मैच के बाद गुरुवार को रविंद्र जडेजा ने बताया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने रिहैब के दौरान 10-12 घंटे गेंदबाजी की, जो उनके लिये मददगार साबित हुई। जडेजा ने मैच के बाद कहा, "मैं अपनी गेंदबाजी से बेहद खुश हूं। मैंने इसका आनंद लिया। पांच महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलना मुश्किल होता है। मैंने इससे पहले लंबे समय बाद प्रथम श्रेणी (रणजी ट्रॉफी) मैच खेला था, जहां मैंने करीब 42 ओवर गेंदबाजी की थी।"

उन्होंने आगे कहा, "रणजी मैच में गेंदबाजी करने से मुझे यहां आकर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काफी आत्मवश्विास मिला। पिच में बिल्कुल उछाल नहीं था, मैं सीधी गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मैं जब बेंगलुरु में एनसीए में था, तब मैं अपनी गेंदबाजी पर बहुत काम कर रहा था। मैं रोज 10-12 घंटे गेंदबाजी करता था, जो मेरे लिए बहुत मददगार साबित हुआ। मैंने अपनी लय पर काम किया, क्योंकि मैं जानता था कि मुझे टेस्ट मैच खेलना है और लंबे समय तक गेंदबाजी करनी है।"

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का सुझाव- SA20 का ये नियम अपनाए IPL, लीग हो जाएगी और भी रोमांचक

घुटने की चोट से उबरने के बाद मैदान पर लौटे जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन सहित पांच बल्लेबाजों को आउट किया। उनकी और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन सिर्फ 177 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने रोहित शर्मा (56 नाबाद) के अर्धशतक के दम पर एक विकेट गंवाकर 77 रन बना लिए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया की बढ़त समाप्त करने से सिर्फ 100 रन दूर हैं।