DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी कैसे कर सकते हैं विराट कोहली की वर्ल्ड कप उठाने में मदद, सुनील गावस्कर ने बताया

ICC World Cup 2019: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को भरोसा है कि भारत यह विश्व कप जीत सकता है। उन्होंने कहा कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी की कैमिस्ट्री टीम के लिए अहम होगी।

MS Dhoni, Virat Kohli (AFP)

टीम इंडिया को विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) से पहले सिर्फ पांच वनडे मैच खेलने हैं। ये मैच उन्हें ऑस्ट्रेलिया से खिलाफ खेलने हैं। भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए लगभग तय हो चुकी हैं। आगामी आईपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन जरूर कुछ बदलाव कर सकता है। हालांकि, कप्तान विराट कोहली का ऐसा मानना नहीं है। उनका कहना है कि आईपीएल से पहले वर्ल्ड कप टीम का सलेक्शन हो जाएगा और आईपीएल के परफॉर्मेंस का कोई असर नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में कम से कम चार खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखा जाएगा और अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा कि उन्हें विश्व कप टीम में प्रवेश मिलेगा या नहीं। लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, विजय शंकर और सिद्धार्थ कौल ये चार खिलाड़ी हैं, जो इंग्‍लैंड जाने वाली 15 सदस्यीय टीम में दो उपलब्ध स्थान के लिए जद्दोजहद करेंगे।

विराट कोहली ने खोला राज, बताया- कब तक होगा वर्ल्ड कप टीम का सलेक्शन

हालांकि, कइयों का मानना है कि दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह बनाने के मौके से बाहर नहीं किया जा सकता और वो भी इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह लगाए होंगे। लेकिन इन चार खिलाड़ियों के लिए ये पांच मैच ‘परीक्षा की घड़ी’ होंगे और प्लेइंग में शामिल किए जाने के बाद वे अपनासर्वश्रेष्ठ करना चाहेंगे।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को भरोसा है कि भारत यह विश्व कप जीत सकता है। उन्होंने कहा कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी की कैमिस्ट्री टीम के लिए अहम होगी।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में कहा, ''मुझे लगता है विराट कोहली के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उनके पास धौनी विकेटकीपर हैं। आपने देखा है जब भी कोहली डीप में फील्डिंग करते हैं तो धौनी उनकी मदद करते हैं। वह कठिन मौकों पर गेंदबाजों से बात करते हैं फील्ड सैट करते हैं। आपके बेस्ट फील्ड डेथ ओवर्स में डीप पर फील्ड करने चाहिए। यह वह समय होता है जब धौनी गेंदबाजों को बताते हैं कि किस तरह गेंदबाजी करनी है।''

ICC World Cup 2019: ये 5 खिलाड़ी जितवा सकते हैं भारत को वर्ल्ड कप

गावस्कर ने कोहली और धौनी की कैमिस्ट्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन दोनों की कैमिस्ट्री भारत की विश्व कप जीतने में मददगार हो सकती है। जिस तरह भारतीय तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में बेहतरीन गेंदबाजी की है उससे भी गावस्कर काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, ''जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी नियमित अंतराल पर विकेट लेने में सक्षम हैं।'' लिटिल मास्टर ने कहा, ''भारत के पास आक्रामक गेंदबाज हैं जो हर तरह की परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। ऐसा आक्रमण जो लगातार विकेट ले सकता है, तब आप विपक्षी टीम को बैकफुट पर ला सकते हैं। बेशक कुछ टीमें ऐसी भी हैं जो 280 या 300रन बनाएंगी लेकिन उस स्थिति में भारत के पास अच्छा बल्लेबाजी लाइन अप है जो रनों का पीछा कर सकता है।'' 

भारत नहीं, इंग्लैंड के कोच को लगता है यह टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप 2019

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:how ms dhoni can help virat kohli lift the world cup 2019 explains sunil gavaskar