फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'लोग इसको देखकर सचिन तेंदुलकर को भूल जाएंगे', पाक कप्तान राशिद लतीफ ने शेयर किया पुराना किस्सा

'लोग इसको देखकर सचिन तेंदुलकर को भूल जाएंगे', पाक कप्तान राशिद लतीफ ने शेयर किया पुराना किस्सा

जब भी आधुनिक युग के क्रिकेट के बारे में बात की जाएगी तो तब शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने भारत के पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का नाम न सुना हो। धोनी ने संन्यास लेने से पहले ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड और...

'लोग इसको देखकर सचिन तेंदुलकर को भूल जाएंगे', पाक कप्तान राशिद लतीफ ने शेयर किया पुराना किस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Sep 2020 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जब भी आधुनिक युग के क्रिकेट के बारे में बात की जाएगी तो तब शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने भारत के पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का नाम न सुना हो। धोनी ने संन्यास लेने से पहले ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड और सफलताएं हासिल की हैं जिनकी बराबरी करना हर किसी के बस की बात नहीं होगी। धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने इंटरनैशनल क्रिकेट परिषद की तीनों ट्रॉफियां जीती हैं। यहीं नहीं, धोनी की कप्तानी में ही भारत पहली बार 2009 में टेस्ट की नंबर एक टीम बनी थी। उनकी तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने एक पुराना किस्सा शेयर किया है कि कैसे पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने उन्हें फोन पर धोनी के बारे में बताया था।

पूर्व पाक कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल के शो 'कॉट बिहाइंड' में उस किस्से को याद करते हुए कहा कि कि मुझे अच्छे से याद है कि 2004 में तनवीर अहमद केन्या के दौरे पर गए थे। उस समय मैं इंग्लैंड में मौजूद था। तनवीर ने कहा कि राशिद भाई एक खिलाड़ी आया है, जिसे देखकर लोग सचिन तेंदुलकर को भूल जाओगे। मैंने उस समय इस बात के जवाब में कहा कि, 'यह संभव नहीं है। सचिन सचिन है। कैसे कोई उनके जैसा हो सकता है।' उन्होंने आगे कहा कि वो धोनी ही थे जो ब्रांड वैल्यू के मामले में सचिन के इतने करीब पहुंचे।

IPL 2020: दीपक चाहर-ऋतुराज गायकवाड़ के बगैर धोनी के धुरंधर आज से शुरू करेंगे ट्रेनिग

बता दें कि धोनी ने पिछले महीने स्वतंत्रता दिवस की शाम को इंस्टाग्राम पर अपने फेवरेट गाने के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि धोनी रिटायर होने के बाद आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। आईपीएल की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ आईपीएल का आगाज होगा। 

धोनी के डेब्यू मैच की बात करें तो उन्हें अपना इंटरनैशनल करियर शुरू करने का मौका बांग्लादेश के खिलाफ साल 2004 में मिला था। इसी साल उन्होंने विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इसके अगले साल ही उन्होंने जयपुर में श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की नाबाद पारी खेली। यह वनडे क्रिकेट में किसी विकेटकीपर द्वारा खेली गई सबसे बेस्ट पारी है। साल 2006 में धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। भारत ने इस सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की थी।

शशि थरूर ने बताया, किस बात को लेकर सचिन-धोनी से काफी नाराज थे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें