फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकितना पेचीदा है CSK का प्लेऑफ समीकरण, हार के बाद भी क्या क्वालीफाई करेगी धोनी ब्रिगेड?

कितना पेचीदा है CSK का प्लेऑफ समीकरण, हार के बाद भी क्या क्वालीफाई करेगी धोनी ब्रिगेड?

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings IPL 2023 Match: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से भिड़ंत होगी। जानिए, क्या हार के बाद सीएसके प्लेऑफ में पहुंच सकती है?

कितना पेचीदा है CSK का प्लेऑफ समीकरण, हार के बाद भी क्या क्वालीफाई करेगी धोनी ब्रिगेड?
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 20 May 2023 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

CSK IPL 2023 Playoffs Equation: आईपीएल 2023 का लीग चरण समाप्त होने की ओर है लेकिन अभी तक केवल गुजरात टाइटंस (जीटी) ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर पाई है। प्लेऑफ के तीन स्लॉट खाली हैं, जिनके लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) शनिवार को 16वें सीजन के 67वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से टकराएगी। सीएसक  अगर यह मैच जीत जीतने में सफल रही तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। हालांकि, दिल्ली जीत हासिल में करने कामयाब हो गई तो सीएसकी की राह मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में क्या चेन्नई की हार के वावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी? चलिए, समझते हैं समीकरण। सीएसके और डीसी अपना अंतिम लीग मैच खेलेंगी। 

चेन्नई के फिलहाल 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार के बाद 15 अंक हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। चेन्नई का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है। डीसी से जीतने की सूरत में सीएसके के 17 अंक हो जाएंगे और धोनी ब्रिगेड टॉप-2 में बरकरार रहेगी। हालांकि, चेन्नई को शिकस्त मिली तो अन्य टीम की हार पर निर्भर रहना होगा। ऐसे में सीएसके को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी), मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में से किसी एक टीम के हारने की दुआ करनी होगी। अगर यह तीनों टीम अपना आखिरी लीग मैच जीत गईं तो चेन्नई बाहर हो जाएगी।

एलएसजी के भी 15 अंक हैं लेकिन नेट-रनरेट थोड़ा कम होने कारण वो तीसरे पायदान पर है। लखनऊ की आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ंत होगी। मुंबई अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के विरुद्ध खेलेगी। मुंबई के 14 अंक हैं और वो छठे स्थान पर है। आरसीबी को अंतिम मुकाबले में नंबर वन जीटी से भिड़ना है। आरसीबी 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उसके लिए जीटी से पार आसान नहीं होगा। जीटी ने 13 मैचों में 9 जीत दर्ज की हैं और उसके 18 अंक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें