Hotstar sets new live-streaming record as India go down to New Zealand in World Cup semi final - CWC 2019: भारत-न्यूजीलैंड मैच ने हॉटस्टार पर बनाया रिकॉर्ड DA Image
6 दिसंबर, 2019|1:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: भारत-न्यूजीलैंड मैच ने हॉटस्टार पर बनाया रिकॉर्ड

हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा, जो एक रिकॉर्ड है। इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था। 

team india  afp

India vs New Zealand world cup Semi Final: आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखा गया। हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा, जो एक रिकॉर्ड है। इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था। 
 
ग्रेट ब्रिटेन में इस टूर्नामेंट के स्काई स्पोर्ट्स पर किए जा रहे सीधे प्रसारण और झलकियों को चैनल 4 पर देखने वालों की संख्या का आंकड़ा तकरीबन दो करोड़ लोगों तक पहुंच गया है। 

ENGvsNZ, WC Final: क्रिकेट को 23 साल बाद मिलेगा नया चैंपियन, 1992 के बाद फिर बनेगा इतिहास 

आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी ने विश्व कप के ग्रुप दौर और सेमीफाइनल मैचों के डिजिटल दर्शकों के आंकड़ों की जानकारी दी है जिसने टीवी और डिजिटल रिकार्ड स्थापित किए हैं। यह विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टूर्नामेंट्स में से एक बन गया है। 

आईसीसी के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप दौर के दौरान 2.6 अरब लोगों ने विश्व कप से संबंधित वीडियो का भी लुत्फ उठाया। 

World Cup 2019 Final में पहुंचकर भी निराश हैं मार्टिल गप्टिल, जानें क्यों

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने कहा, “हम इस बात से काफी खुश हैं कि आईसीसी विश्व कप पूरे विश्व कप में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाले टूनार्मेंट बन गया है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hotstar sets new live-streaming record as India go down to New Zealand in World Cup semi final