DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  हांगकांग क्रिकेट टीम का कैप्टन एजान खान गिरफ्तार, जानें- क्या है पूरा मामला
क्रिकेट

हांगकांग क्रिकेट टीम का कैप्टन एजान खान गिरफ्तार, जानें- क्या है पूरा मामला

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Thu, 22 Jul 2021 05:23 PM
हांगकांग क्रिकेट टीम का कैप्टन एजान खान गिरफ्तार, जानें- क्या है पूरा मामला

हांगकांग क्रिकेट टीम का कप्तान एजाज खान मुसीबत में फंस गए हैं। हांगकांग पुलिस ने एक बीमा कंपनी के साथ कथिततौर पर धोखाधड़ी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। ऑलराउंडर एजाज खान को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट की मुताबिक, एजाज खान पर तीन मिलियन हांगकांग डॉलर (करीब 2.80 करोड़ रुपये) के धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है। खबरों में कहा गया है कि नेशनल टीम के कप्तान ने एक्सीडेंट में चोटिल होकर कंपनी से पैसों का क्लेम किया था, जबकि वह कई क्रिकेट टूर्नामेंटों में खेलते हुए पाए गए थे। 

एससीएमपी ने हांगकांग पुलिस के एक सीनियर इंसपेक्टर के हवाले से कहा, ' उन्होंने (एजाज खान) क्लेम किया कि एक्सीडेंट में उन्हें जो चोटें आई हैं, उससे उनकी काम करने की क्षमता खत्म हो गई है। हालांकि, हमारी जांच से पता चला कि अपना इनकम जारी रखने के लिए उन्होंने 10 या उससे अधिक खेल टूर्नामेंटों में भाग लेना जारी रखा। इसके बाद उन पर बीमा कंपनी से मुआवजे के रूप में बड़ी रकम की धोखाधड़ी करने का संदेह था।'  

IND vs SL ODI Series: श्रीलंका को लगा एक और झटका, स्लो ओवर रेट के लिए भरना पड़ेगा जुर्माना
 
कप्तान एजाज खान ने हांगकांग के लिए अब तक 19 वनडे मैच खेले हैं। वह भारत के खिलाफ 2018 में खेले गए एशिया कप में टीम का हिस्सा थे। उन्होंने उस मैच में आठ ओवर में 41 रन देकर एक विकेट चटकाए थे। हालांकि बल्लेबाजी में वह खाता खोले बिना आउट हो गए थे और भारत ने उस मैच को 26 रनों से जीता था।

संबंधित खबरें