DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  'चैलेंजिंग' IPL के लिए तैयार हैं रोहित शर्मा, कहा-बिना बैट पकड़े यह मेरे करियर का सबसे लंबा गैप है

क्रिकेट'चैलेंजिंग' IPL के लिए तैयार हैं रोहित शर्मा, कहा-बिना बैट पकड़े यह मेरे करियर का सबसे लंबा गैप है

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Thu, 06 Aug 2020 05:01 PM
'चैलेंजिंग' IPL के लिए तैयार हैं रोहित शर्मा, कहा-बिना बैट पकड़े यह मेरे करियर का सबसे लंबा गैप है

जब से कोरोना वायरस ने अपनी दस्तक दी है तब से पूरी दुनिया के खिलाड़ियों के लिए यह एक बहुत बड़ा चैलेंज बनकर उभरा है। भारत में मार्च से ही लॉकडाउन लागू होने की वजह से खिलाड़ी अपने फेवरेट खेल से दूर हैं। अब धीरे-धीरे इससे उबरने के प्रयास किए जा रहे हैं। इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और टीम ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में एक-एक सीरीज भी जीत ली है लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से अब तक खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैम्प भी नहीं लगाए गए हैं।

'कोविड-19 का एक भी पॉजिटिव केस कर सकता है आईपीएल को बर्बाद'

हालांकि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसका आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होने वाला है। बोर्ड को इसके मद्देनजर सरकार से परमिशन भी मिल चुकी है। टूर्नामेंट से पहले सभी फ्रेंचाइजियां ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन करेंगी जिससे उनकी टीम के खिलाड़ी टूर्नामेंट में लय हासिल कर सके। पिछली बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा भी इसके लिए कमर कस चुके हैं। उनका मानना है कि यह आईपीएल सबके लिए चैलेंजिंग साबित होगा। उन्होंने इसका कारण भी बताया है।

BCCI ने लगाई मुहर- इस साल वीवो नहीं होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि अधिकतर खिलाड़ी ने लगभग पांच महीने से किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है। इसके साथ ही रोहित ने कहा कि यह गैप उनके करियर का सबसे लंबा गैप है जिसमें उन्होंने बल्ला तक नहीं पकड़ा है। यह चैलेंजिंग होने वाला है। मैं इस समय शारीरिक रूप से पहले से ज्यादा मजबूत महसूस कर रहा हूं। रोहित ने कहा कि यूएई के तापमान से तालमेल मिलाने में भी खिलाड़ियों और स्टाफ को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। रोहित की कप्तानी की बात करें तो वो आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब पर कब्जा जमाया है। 
 

संबंधित खबरें