his time is up thinks sunil gavaskar on ms dhoni s retirement news - धौनी के संन्यास की खबरों के बीच सुनील गावस्कर का बड़ा बयान- 'उनका समय पूरा हो गया है' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी के संन्यास की खबरों के बीच सुनील गावस्कर का बड़ा बयान- 'उनका समय पूरा हो गया है'

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा, पूरे सम्मान के साथ धौनी का समय खत्म हो चुका है। अब समय आ गया है। भारत को धौनी से आगे बढ़कर देखना चाहिए।

ms dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी को कब संन्यास लेना चाहिए, इसको लेकर तमाम दिग्गज क्रिकेटर अपनी राय रख चुके हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। गावस्कर का मानना है कि धौनी का समय आ चुका है और अब भारतीय टीम को उनसे आगे बढ़कर देखना चाहिए।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा, 'पूरे सम्मान के साथ धौनी का समय खत्म हो चुका है। अब समय आ गया है। भारत को धौनी से आगे बढ़कर देखना चाहिए। मुझे लगता है कि वो खुद संन्यास ले लेंगे इससे पहले कि उन पर इसका दबाव डाला जाए।' धौनी टेस्ट क्रिकेट से 2014 के अंत में संन्यास ले चुके हैं और उसके बाद से वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं। आईसीसी विश्व कप 2019 सेमीफाइनल के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। वेस्टइंडीज दौरे पर वो नहीं गए थे। इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने के लिए धौनी ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

दीपक चाहर बोले- मुझे डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना आसान लगता है

आईपीएल की ब्रैंड वैल्यू 7% बढ़ी, मुंबई इंडियंस सबसे मूल्यवान टीम

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में भी वो टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने इस सीरीज से भी आराम लिया है। हाल ही में विराट कोहली ने धौनी के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसके बाद से ऐसी खबरें आने लगी थीं कि धौनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास घोषित कर देंगे। वहीं चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने साफ किया था कि धौनी के संन्यास की घोषणा पर कोई अपडेट नहीं है और ये खबरे गलत हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद विराट ने धौनी को लेकर कुछ अहम बातें कही थीं। विराट ने साफ तौर पर कहा था कि उनका अनुभव टीम के लिए काफी अहम है और जब तक वो क्रिकेट खेल रहे हैं, तब तक टीम का अहम हिस्सा हैं। विराट ने कहा था, 'कब आप खेलना बंद करना चाहते हैं ये पूरी तरह से निजी फैसला होता है। इस पर और किसी की राय की जरूरत नहीं होती। जब तक वो खेलने के लिए उपलब्ध हैं, तब तक टीम का अहम हिस्सा हैं।'
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:his time is up thinks sunil gavaskar on ms dhoni s retirement news