Hindustan Purvodaya 2019 Sourabh Tiwary session - Hindustan Purvodaya 2019: मैं हर मैच ऐसे खेलता हूं, जैसे कि मेरा आखिरी मैच होः सौरभ तिवारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hindustan Purvodaya 2019: मैं हर मैच ऐसे खेलता हूं, जैसे कि मेरा आखिरी मैच होः सौरभ तिवारी

हिन्दुस्तान पूर्वोदय 2019 में क्रिकेटर सौरभ तिवारी और एथलीट सपना आए हैं। दोनों ने झारखंड में खेल को लेकर बात की और इसके अलावा देश खेल में कैसे आगे बढ़ रहा है इस पर बात की।

sourabh tiwary

हिन्दुस्तान पूर्वोदय 2019 में झारखंड के क्रिकेटर सौरभ तिवारी आए। सौरभ तिवारी ने अपने सेशन में बताया कि महेंद्र सिंह धौनी को जब समय मिलता है तो वो आते हैं और साथ में ट्रेनिंग भी करते हैं और साथ में खेलते भी हैं। धौनी की वजह से झारखंड को अलग पहचान मिली है। इसके अलावा सौरभ तिवारी के बारे में एक और बात पता चली, वो ये है कि उन्हें जूनियर धौनी कहा जाता है।

सौरभ तिवारी के बाल भी पहले धौनी जितने बड़े थे, लेकिन अब फिलहाल उनके बाल छोटे हो गए हैं। सौरभ से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने धौनी को देखकर ही बाल छोटे कराए, तो उन्होंने कहा कि नहीं बड़े बाल समय के साथ बोरिंग लगने लगते हैं और इसीलिए उन्होंने बाल कटवा दिए। सौरभ ने बताया कि धौनी की वजह से अब पूरी दुनिया में लोग रांची और झारखंड को पहचानने लगे हैं।

सौरभ तिवारी ने इस दौरान बताया कि उन्होंने धौनी को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया। सौरभ से जब पूछा गया कि उन्हें टीम में चुने जाने पर कैसा लगा था। सौरभ ने बताया, 'मुझे सचिन तेंदुलकर से मिलने का हमेशा से मन था और मैं उनको देखकर बड़ा हुआ हूं। मुझे तभी पता चला कि सचिन उस दौरे में नहीं हैं, जिसके लिए मुझे चुना गया है। सचिन रेस्ट पर थे, जिसे जानकर मुझे दुख हुआ था।'

सौरभ तिवारी ने कहा- 'जब मैं खेला था तब धौनी भइया कप्तान थे, धौनी भइया सबको मोटिवेट करते हैं, मैं ऐसे खेलता हूं कि हर मैच मेरा लास्ट मैच है और धौनी भइया भी ऐसे ही बोलते हैं कि ऐसे खेलो जैसे कि तुम्हारा आखिरी मैच हो।' सौरभ ने कहा कि छोटे शहरों में खेलना आसान नहीं है। खेलो इंडिया अच्छा मूवमेंट है इससे लोगों मौका मिलेगा आगे आने का। सौरभ तिवारी ने कहा- विराट इतने फिट हैं कि बाकी सभी खिलाड़ी भी उनसे सीख रही है और अब टीम की फील्डिंग भी शानदार हो चुकी है। विश्व कप सेमीफाइनल को लेकर सौरभ तिवारी ने कहा कि भारत का दिन खराब था। न्यूजीलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hindustan Purvodaya 2019 Sourabh Tiwary session