फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG T20: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का करिश्मा, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs ENG T20: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का करिश्मा, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हुआ ऐसा

टी20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली बार पहले विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी हुई है और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड गया है बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के खाते में। इंग्लैंड के खिलाफ यह करिश्मा हुआ।

PAK vs ENG T20: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का करिश्मा, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हुआ ऐसा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 08:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि टी20 इंटरनेशनल में फिलहाल सबसे अच्छी सलामी जोड़ी इन दोनों की ही है। इंग्लैंड के खिलाफ कराची के नैशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया और वह भी 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए। इस मैच में बाबर और रिजवान ने मिलकर कुछ ऐसा कर दिया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ है। दोनों ने मिलकर 19.3 ओवर में 203 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी सलामी जोड़ी ने 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई है।

इसे भी पढ़ेंः अफरीदी का ट्वीट वायरल- सेलफिश हैं बाबर और रिजवान, मिले अब छुटकारा

बाबर आजम 110 और रिजवान 88 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी टी20 इंटरनेशनल सलामी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड इससे पहले भी इन दोनों के नाम ही दर्ज था। 2021 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाबर और रिजवान ने 197 रनों की साझेदारी निभाई थी। इसके अलावा बाबर-रिजवान की इकलौती ऐसी जोड़ी है, जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए चार बार 150 रनों से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी निभाई है।

इसे भी पढ़ेंः बाबर-रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। बाबर का यह टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक था। टी20 इंटरनेशनल में दो शतक लगाने वाले बाबर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

epaper