DA Image
26 सितम्बर, 2020|1:18|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 के खिलाफ जंग में हर्शल गिब्स नीलाम करेंगे अपना खास बल्ला, टीम को ऑस्ट्रेलिया पर दिलाई थी यादगार जीत

herschelle gibbs  photo credit  instagram

पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से अपने उस बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है जिससे 2006 में 175 रन की उनकी पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया था। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की इस सीरीज के निर्णायक मुकाबले में एक गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट पर 438 रन बनाकर विजेता बना था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 434 रन बनाए थे।

गिब्स ने ट्वीट किया कि सुपरस्पोर्ट्स उस मैच को दिखा रहा है। उस मैच में मैंने जो बल्ला इस्तेमाल किया किया था, मैं कोविड-19 कोष के लिए उसकी नीलामी करूंगा। मैंने उसे इतने वर्षों से संभाल कर रखा है।

ख्वाजा को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न मिलने पर माइकल क्लार्क ने जताई हैरानी, कहा-यह निजी खुन्नस नहीं

बता दें कि गिब्स ने इस मैच में 111 गेंद की पारी में 21 चौके और सात छक्के लगाए थे। 46 साल के इस पूर्व क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 90 टेस्ट, 248 एकदिवसीय और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है। इस समय पूरा विश्व ही कोरोनावायरस के खिलाफ बड़ी जंग लड़ रहा है और निश्चित ही गिब्स का यह कदम काफी सराहनीय है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने भी ट्वीट करते हुए गिब्स के इस कदम की काफी तारीफ की है।

नंबर वन टेस्ट टीम बनने के बाद कंगारू कोच ने बताया अपना असली लक्ष्य 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Herschelle Gibbs to auction bat used in 438 game against australia to aid fight against Covid19