DA Image
23 फरवरी, 2020|12:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानी फैन्स को 'जानवर' कहने पर गिब्स पर लगा था बैन, जानिए सालों बाद क्यों गिब्स ने किया इसका जिक्र

आईसीसी ने 2007 मे सेंचुरियन टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी फैन्स के एक वर्ग के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में गिब्स पर दो मैचों का बैन लगा दिया था।

herschelle gibbs  photo credit  instagram

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उन पर लगे दो मैचों के बैन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। आईसीसी ने 2007 मे सेंचुरियन टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी फैन्स के एक वर्ग के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में गिब्स पर दो मैचों का बैन लगा दिया था।

पाकिस्तानी फैन्स पर गिब्स का ये बयान स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी फैन्स के खिलाफ उपद्रवी जानवर जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। गिब्स ट्विटर पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक फैन द्वारा पूछ गए सवाल के जवाब में कहा, 'कुछ उपद्रवी पाकिस्तानी फैन्स को जानवर कहा था। उन्होंने प्लेयर्स ब्यूइंग एरिया के सामने मेरे बेटे और उसकी मां को उनकी सीटों से हटने के लिए मजबूर कर दिया था।'

ODI टीम में केदार जाधव को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

INDAvNZXI: सिराज ने दो बार अपनी गेंद से हवा में उड़ाया स्टंप- Video

गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 90 टेस्ट और 248 वनडे मैचों में क्रम से 6167 और 8०94 रन बनाए हैं। उनके नाम वनडे में छह गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Herschelle Gibbs Reveals Calling Pakistan Supporters Animals Led Him To 2-Test Ban In 2007