DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए किस वजह से टली कल होने वाली चयन समिति की बैठक

team india  afp

प्रशासकों की समिति (सीओए) के नये दिशानिर्देशों के बाद चयनसमिति की बैठक स्थगित कर दी गयी है जिसे पूर्व कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन करना था। सीओए के नये दिशानिर्देशों के अनुसार चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा। बीसीसीआई के नये संविधान के अनुसार हुए इस बदलाव के बाद कागजी कार्रवाई में आवश्यक बदलाव जरूरी था।
 
यह बैठक अब शनिवार या रविवार को हो सकती है क्योंकि सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट कल शाम तक ही मिल पाएगी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''नियमों के बदलाव के कारण कुछ कानूनी तौर तरीके हैं जिनका पालन करना जरूरी है और इसमें कुछ समय लगता है। इसके साथ ही बीसीसीआई को इस बैठक के लिये कप्तान की उपलब्धता के बारे में भी बताना होगा।

चयन समिति की कल होने वाली बैठक टली, अब इस दिन होगा टीम चयन!

इससे पहले सीओए ने निर्देश दिया कि अब बीसीसीआई सचिव नहीं बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष चयन संबंधी बैठकों का समन्वयक होगा। निर्देश में साफ तौर पर कहा गया कि अब से सचिव किसी चयन बैठक में भाग नहीं लेगा और ना ही क्रिकेट से जुड़े किसी फैसले के लिये उसकी सहमति की जरूरत होगी। इस फैसले से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का एक तरह से महत्व खत्म हो गया है।

पाकिस्तान में टेस्ट खेलने के लिए राजी हुआ श्रीलंका 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:here is why team india selection postponed for west indies tour