DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धवन की चोट से बढ़ीं टीम इंडिया की मुश्किलों पर क्या है दिग्गज हर्षा भोगले की राय?

harsha bhogle photo ht

विनम्र मेहमान की तरह जो उग्र नहीं होता और न ही बोझ जैसा लगता है। ऐसे ही बारिश भी विश्व कप के साथ आकर बैठ गई है। यह अपने साथ ठंड भी लेकर आई है और अब मुकाबले पावरप्ले, नेट रन रेट या टीमों की तुलना पर आधारित नहीं रह गए हैं। भारत के लिए एक बार फिर नंबर चार का मुद्दा गरमा गया है।

केएल राहुल ने इस नंबर की जिम्मेदारी संभाल ली थी, लेकिन अब उन्हें फिर से ओपनिंग पर लौटना होगा। मतलब पावरप्ले में धैर्यवान बनने और पारी को संभालने की जरूरत होती है जो इस विश्व कप में हमें नजर भी आया है। हालिया समय में राहुल की जिंदगी इतनी आसान भी नहीं रही है। और अब उन्हें एक बार फिर नए सिरे से उस बेहतरीन अवसर को भुनाना होगा,जो अचानक ही उनके सामने आ गया है। यह मौका उनके लिए खुद को फिर से बनाने जैसा होगा। हालांकि उन्हें इस बात से सतर्क रहना होगा कि हर गेंद को खेलने का प्रयास न करें।

ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी होगी: यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और 15 खिलाड़ियों का मतलब है कि कोई कुक सीमित मसालों के साथ कोई डिश तैयार करे। ऐसे में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आगे बढ़कर अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी। यह एक ऐसा मुद्दा है जिससे हर टीम को जूझना पड़ता है। इस लिहाज से विश्व कप में हर खिलाड़ी का बैकअप तैयार कर भारतीय टीम ने सही खिलाड़ियों का चयन किया है।

टीम इंडिया जरूर चाहती होगी कि यह मैच बारिश से प्रभावित न हो क्योंकि टीम अच्छी लय में नजर आ रही है। टीम का इरादा न्यूजीलैंड को हराकर दो अंक हासिल करने का होगा जो अभी तक अंक तालिका में शीर्ष पर है। फिलहाल, न्यूजीलैंड की टीम एक ऐसा रनर नजर आ रही है जिसने शुरुआती बढ़त हासिल कर ली है। और अब उसके सामने पहली बड़ी चुनौती है।

भारत के खिलाफ मैच को इस पाक खिलाड़ी ने बताया 'करो या मरो' जैसा

रिजर्व दिन लागू करना कठिन: क्या हर मैच के लिए एक रिजर्व डे होना चाहिए। सुझाव देना आसान है, लेकिन लागू करना बेहद मुश्किल। जैसे कि किसान तूफान और सूखे से नफरत करता है, लेकिन उसके लिए अन्न उगाना जरूरी है। क्रिकेटरों को भी सामने आए हालात को स्वीकार करते हुए प्रदर्शन करना चाहिए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:here is what cricket exprert Harsha Bhogale says on the difficulties of Team India that increased after shikhar Dhawan injury