फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAFG: धौनी-जाधव से निराश हुए सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या है वजह

INDvsAFG: धौनी-जाधव से निराश हुए सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या है वजह

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की धीमी बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी और केदार जाधव सहित मध्यक्रम में सकारात्मक बल्लेबाजी की कमी दिखी। अफगानिस्तान...

INDvsAFG: धौनी-जाधव से निराश हुए सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या है वजह
एजेंसी,साउथम्पटनSun, 23 Jun 2019 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की धीमी बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी और केदार जाधव सहित मध्यक्रम में सकारात्मक बल्लेबाजी की कमी दिखी। अफगानिस्तान के स्पिनरों के सामने भारतीय मध्यक्रम रन बनाने के लिए संघर्ष करता दिखा और दो बार की चैम्पियन टीम शनिवार को यहां 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन ही बना सकी। 

अफगानिस्तान जीत के काफी करीब पहुंच गया था जिसे आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे और मोहम्मद नबी (55 गेंद में 52 रन) टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत काफी करीब ले आये थे। अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बाद 50वें ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक से भारत ने इस मैच को 11 रन से अपने नाम किया।

ICC World Cup 2019: कप्तान विराट ने स्वीकारा, अफगानिस्तान पर जीत से हमारे चरित्र का पता चला
 
तेंदुलकर ने 'इंडिया टुडे से कहा, ''मुझे थोड़ा निराशा हुई, यह बेहतर हो सकता था। मुझे केदार और धोनी की साझेदारी से भी निराशा हुई जो काफी धीमी थी। हमने स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ 34 ओवर बल्लेबाजी की और 119 रन बनाए। यह एक ऐसा पहलू है जहां हम बिल्कुल भी सहज नहीं दिखे। सकारात्मक रवैये की कमी दिखी। धोनी और जाधव ने पांचवें विकेट लिए 84 गेंद में सिर्फ 57 रन की साझेदारी की जिसमें धोनी का योगदान 36 गेंद में 24 रन जबकि जाधव ने इस दौरान 48 गेंद में 31 रन बनाये।
 
तेंदुलकर ने कहा, ''हर ओवर में दो तीन से अधिक डॉट गेंद हो रही थी। कोहली पारी के 38वें ओवर में आउट हुए और 45वें ओवर तक भारतीय टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को हालांकि अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, जिससे वे दबाव में थे। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को हालांकि बेहतर रवैया दिखाना चाहिये था।

वर्ल्डकप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट और बुमराह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें