फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट50 नॉटआउट! सचिन तेंदुलकर कुछ ऐसे मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे- Photos

50 नॉटआउट! सचिन तेंदुलकर कुछ ऐसे मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे- Photos

मास्टर ब्लास्टर, क्रिकेट के भगवान, लिटिल मास्टर ये सभी नाम सचिन तेंदुलकर को उनके चाहने वालों से मिले हैं। सचिन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास जन्मदिन को वह कुछ इस तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं

50 नॉटआउट! सचिन तेंदुलकर कुछ ऐसे मना रहे हैं अपना 50वां बर्थडे- Photos
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Apr 2023 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज (24 अप्रैल 2023) को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारत में क्रिकेट को अगर धर्म माना जाता है, तो सचिन तेंदुलकर के चाहने वालों ने तो उन्हें क्रिकेट के भगवान का दर्जा दे रखा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में बैटिंग के तमाम बड़े रिकॉर्ड्स मास्टर ब्लास्टर के नाम ही दर्ज हैं। क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। उनके खाते में 51 टेस्ट जबकि 49 वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर ने 50वें जन्मदिन की शुरुआत स्विमिंग पूल के किनारे नेचर के बीच बैठकर चाय की चुस्की लेते हुए की और इसकी फोटो अपने फैन्स के साथ शेयर भी की है। मास्टर ब्लास्टर ने दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'टी टाइमः 50 नॉटआउट', सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था।

सचिन के लिए 50वां जन्मदिन इसलिए भी खास बन गया है क्योंकि इस साल उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया है। आईपीएल में अर्जुन पिछले कुछ सालों से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन प्लेइंग XI में खेलने का मौका उनको इस साल पहली बार मिला है। सचिन मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और आज भी इस फ्रेंचाइजी टीम से जुड़े हुए हैं।

Video: क्या स्प्रिंग वाले जूते पहनकर सूर्यकुमार करते हैं प्रैक्टिस?

ऑरेंज कैप में विदेशी और पर्पल कैप में भारतीय खिलाडी आगे, देखें लिस्ट

सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 53.78 की औसत से कुल 15,921 रन बनाए हैं, वहीं 463 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 44.83 की औसत से 18,426 रन दर्ज हैं। टेस्ट में, इंटरनेशनल क्रिकेट में, वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों और शतकों का रिकॉर्ड भी सचिन तेंदुलकर के नाम ही दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें